छत्तीसगढ़ के नवविवाहित जोड़े ने शौचालय में पहनाया वरमाला

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 01 Feb 2018 12:13 PM, Updated On 01 Feb 2018 12:13 PM

छत्तीसगढ़ की महिलाये टॉयलेट की महत्ता को जान चुकि है उसका उदहारण प्रस्तुत की है बिलासपुर की सबा नवाज़ ने। टायलेट न होने के  कारण इन दोनों के बीच रिश्ता अटका हुआ था। जो आज फिर पूरा हो गया है। आपको बता दें कि रायपुर श्रीनगर में रहने वाले सरफराज नवाज़ और बिलासपुर निवासी  सबा की शादी पहले तय हो चुकी थी लेकिन शादी के कुछ दिन पहले लड़कीं ने अचानक परिजनों से पूछा घर मे टॉयलेट है जिसे सुनकर परिजन हक्का बक्का रह गए क्योंकि उनके घर टॉयलेट नही था। जिसे सुन कर सबा ने निकाह रोक दिया। 

ये भी पढ़े - शिक्षाकर्मी ने मजदूरी करने विभाग से मांगी छुट्टी

जैसे तैसे लड़के सरफराज के परिवार वालो ने निंगम जोन कमिश्नर के पास आवेदन दिया कि हम अपने छोटे से घर मे शौचालय बनाने कि जगह दे रहे हैं इस पर जोन 1 की स्वच्छ भारत मिशन की टीम ने जोन कमिश्नर कृष्णा खटीक सहित जोन कार्यपालन अभियंता लोकेश चंद्रवंशी, जोन सहायक अभियंता पीडी घृतलहरे ने त्वरित कार्रवाई की और उनके घर में शौचालय निर्माण कराया। उसके बाद  सरफराज और सबा की शादी 23 जनवरी को धूम धाम से शादी हुई। 

ये भी पढ़े - धमतरी पुलिस ने गिरफ्तार किया 18 महीने में 5 क़त्ल करने वाला आरोपी

लेकिन नव दंपति को जैसे ही पता चला कि दिल्ली से सर्वेक्षण टीम रायपुर आई है उन्होंने इसकी जानकारी ली और फिर 31 जनवरी को निरीक्षण टीम के सामने दोनों ने एक दूसरे को शौचालय के सामने ही  वरमाला पहनाया सभी अधिकारी भी आश्चर्य चकित थे कि आखिर ये हो क्या रहा है तब पूरी बात जानने के बाद टीम ने उन्हें मोबाइल सेट में  स्वच्छता एप्प डाऊनलोड करके शाबासी दी और उन दोनों जोड़ो की फ़ोटो दिल्ली मुख्यालय भेजी।साथ ही  शहर में कही भी कोई भी कूडा करकट दिखने पर उसकी फोटो मोबाईल से लेकर तत्काल स्वच्छता एप में भेजने का अनुरोध किया। जिससे तत्काल संबंधित निगम जोन टीम वहां पहुंचकर कूडा करकट उठवाकर स्वच्छता कायम करेगी।

वेब टीम IBC24

 

Web Title : Chhattisgarh's newly web couple exchanged garlands in Toilet

जरूर देखिये