छुपे रुस्तम निकले आरक्षक राजेश शर्मा, सहकर्मियों सहित पत्नी ने बताया "हीरो"' | Chhupa Rustam came out to Rajesh Sharma The wife, along with colleagues, told "Hero"

छुपे रुस्तम निकले आरक्षक राजेश शर्मा, सहकर्मियों सहित पत्नी ने बताया “हीरो”‘

छुपे रुस्तम निकले आरक्षक राजेश शर्मा, सहकर्मियों सहित पत्नी ने बताया "हीरो"'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : February 21, 2019/7:19 am IST

नरसिंहपुर । जिले का पुलिस विभाग आज खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है । नरसिंहपुर की थाना कोतवाली में पदस्थ प्रधान आरक्षक राजेश शर्मा को मध्यप्रदेश के रुस्तम एवार्ड से नवाजा गया है। पुलिस महानिदेशक द्वारा उनकी कार्यकुशलता और पुलिसिया अनुसंधान की खास समझ रखकर बड़े बड़े मामले को सुलझाने की खूबियों की वजह से मध्यप्रदेश के रुस्तम एवार्ड से नवाजा है । बीते दो साल से एक मासूम नाबालिग के साथ दुष्कर्म और उनकी निर्मम हत्या की जांच टीम कर रही थी। इस मामले में कोई खास सफलता टीम को हाथ नहीं लगी ,फिर इस मामले का दायित्व राजेश शर्मा को दिया गया । राजेश शर्मा ने अपनी काबिलियत दिखाते हुए अज्ञात आरोपी की पहचान से लेकर उसे फांसी के तख्ते तक पहुंचाने में अहम किरदार निभाया । आज उनके काम को लेकर दिखाई गई कर्त्तव्यपरायणता का ही नतीजा है कि उन्हें रुस्तम जी एवार्ड से सम्मानित किया गया है। जिले के उप पुलिस अधीक्षक बताते है कि राजेश सही मायने में महकमे के छुपे रुस्तम हैं और उन्हें बड़ी वारदातों को सुलझाने की अहम जिम्मेदारी दी जाती है ।

ये भी पढ़ें- नियमित योग अभ्यास योजना शुरु, तनावमुक्त होने पुलिसकर्मी कर रहे योग

पुलिस विभाग के समर्पित भाव “देशभक्ति और जनसेवा” के स्लोगन को राजेश शर्मा न केवल चरितार्थ कर रहे हैं बल्कि दूसरे पुलिसकर्मियों के लिए प्रेरणास्त्रोत भी बन गए हैं । राजेश की दक्षता और अपराधों की अनसुलझी पहेलियों को सुलझाने की सूझबूझ ही उन्हें खास बनाती है जिसके लिए उन्हें रुस्तम जी एवार्ड मिला है। राजेश शर्मा संवेदनशील भी हैं। पुलवामा हमले में शहीद जवानों के लिए संवेदनाएं उनके स्वभाव को दर्शाती है । एक और जहां उन्होंने अपने इस रुस्तम जी सम्मान को शहीदों जवानों के नाम समर्पित किया, वहीं पुरस्कार के रूप में मिली 51000 कि राशि मे से 21000 रुपये शहीद परिवारों के लिए सीआरपीएफ वेलफेयर में देने का निर्णय लिया है। उनके सभी साथी और सहकर्मी गर्व से कहते है कि राजेश सही मायनों में छुपा रुस्तम हैं।

ये भी पढ़ें- छात्रावास अधीक्षक से परेशान छात्र ने खाया ज़हर, गंभीर हालत में आईसी…

जिले के पुलिस महकमे में राजेश एकलौते जवान है जिन्हें यह सम्मान हासिल हुआ है । राजेश की धर्मपत्नी भी पति को मिले इस सम्मान से काफी खुश हैं । पुलवामा हमले में जो जवानों की शहादत हुई उससे बेहद दुखी हैं । वह अपने पति के फैसले से उत्साहित भी है कि उन्होंने इस सम्मान को शहीदों को समर्पित किया है

 
Flowers