तिहाड़ जेल में कटी चिदंबरम की रात, 19 तक के लिए भेजे गए जेल, सीबीआई ने मानी खाट और अलग बाथरूम देने की मांग | INM media case latest news,chidambaram sent to Tihar jail till 19

तिहाड़ जेल में कटी चिदंबरम की रात, 19 तक के लिए भेजे गए जेल, सीबीआई ने मानी खाट और अलग बाथरूम देने की मांग

तिहाड़ जेल में कटी चिदंबरम की रात, 19 तक के लिए भेजे गए जेल, सीबीआई ने मानी खाट और अलग बाथरूम देने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : September 6, 2019/1:29 am IST

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम को सीबीआई कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 19 सितंबर तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया है। पी. चिदंबरम को जेल में अलग सेल, खाट और अलग बाथरूम की मांगें भी सीबीआई कोर्ट ने मंज़ूर कर ली। पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने तिहाड़ के जेल नंबर 7 में रात गुजारी। इस सेल में आर्थिक अपराध से जुड़े लोगों को रखा जाता है। पूर्व वित्त मंत्री के बेटे कार्ति चिदंबरम को भी इसी जेल की बैरक में रखा गया था। कार्ति चिदंबरम इस केस में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 23 दिन तिहाड़ में रहे थे।

पढ़ें- जुर्माने की मोटी रकम पर मरहम, 1000 के चालान पर हेलमेट मुफ्त देगी पु

कार्ति चिदंबरम को  28 फरवरी 2018 को सीबीआई ने चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। हालांकि 23 दिन जेल में गुजारने के बाद कार्ति को जमानत मिल गई थी। इस मामले में गुरुवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला सुनाया। कोर्ट ने पी. चिदंबरम को 19 सितंबर तक यानी 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पढ़ें- स्कूटी पर ट्रिपल सीट चल रही थी युवती, ट्रैफिक पुलिस ने थमाया 1000 क…

तिहाड़ जेल के सूत्रों के मुताबिक पी चिदंबरम को एक सामान्य कैदी जैसे ही जेल में रखा जाएगा। उधर, जेल जाने फैसले के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि ‘मैं केवल अर्थव्यवस्था के बारे में चिंतित हूं.’ बता दें कि पी चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मनी लांड्रिंग केस में 22 अगस्त को सीबीआई के सामने सरेंडर किया था, तब से वो सीबीआई हिरासत में थे। गुरुवार को उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अब वो 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे। 

पढ़ें- IPS के नाम की फेक FB ID बनाकर रिक्शा चालक ने फंसाई 3000 हाई प्रोफाइल युवतियों…

पूर्व चीनी सैनिक वांग शी लौटेंगे वापस