FB के बाद अब मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू रेडियो के माद्यम से करेंगे मतदाताओं को जागरूक | Chief Election Officer Subrat Sahoo will Awakening to voters through radio

FB के बाद अब मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू रेडियो के माद्यम से करेंगे मतदाताओं को जागरूक

FB के बाद अब मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू रेडियो के माद्यम से करेंगे मतदाताओं को जागरूक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : March 16, 2019/3:51 pm IST

रायपुर: लोकसभा चुनाव 2019 में शत—प्रतिशत मतदान के लिए जहां एक ओर निर्वाचन आयोग तरह-तरह के युक्तियों का इस्तेमाल कर रही है, वहीं दूसरी ओर आयकर विभाग ने निर्वाचन के दौरान वित्तिय अनिमिततओं को रोकने के लिए नई पहल की है। शनिवार को अयकर विभाग ने आयकर भवन में कंट्रोल रूम की स्थापना की, साथ ही एक हेल्प लाइन नंबर (1800-233-7010) भी जारी किया गया है जिसकी मदद से प्रदेश की जनता कभी भी कंट्रोल रूम से संपर्क कर सकती है। यह कंट्रोल रूम 24 घंटे संचालित रहेगी।

Read More: देवेंद्र चौरसिया के हत्यारों का नहीं लगा सुराग, कैबिनेट मंत्री हर्ष यादव ने दी परिजनों को सांत्वना

वहीं, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू रविवार को रेडियो पर आदर्श आचार संहिता के विभिन्न पहलुओं और प्रावधानों की जानकारी देंगे। आकाशवाणी रायपुर से उनकी भेंट-वार्ता का प्रसारण रविवार को रात साढ़े आठ बजे किया जाएगा। इस कार्यक्रम को मीडियम वेब 981 किलोहर्ट्ज पर सुना जा सकेगा। इस दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी साहू आकाशवाणी रायपुर के समाचार संपादक विकल्प शुक्ला से चर्चा करेंगे। कार्यक्रम में साहू आदर्श आचार संहिता के दौरान शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों, राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों की भूमिका के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। बता दें निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने गुरुवार को फेसबुक पपर लाइव आकर मतदाताओं के सवालों के जवाब दिए थे।