मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही.एल. कान्ता राव ने ली बैठक, चुनाव को लेकर अलर्ट के निर्देश

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 13 Mar 2019 11:02 AM, Updated On 13 Mar 2019 11:02 AM

भोपाल। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही.एल. कान्ता राव ने लोकसभा निर्वाचन 2019 के लिए निर्वाचन व्यय निगरानी के नोडल अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कौल एवं पुलिस, नारकोटिक्स, आयकर, रेलवे, बैंक, आबकारी, सीआईएसएफ, परिवहन समेत कई विभाग के अधिकारी मौजूद रहें। इस दौरान व्ही.एल. कान्ता राव ने कई एनफोर्समेंट विभाग को निर्देश दिए कि आचार संहिता के मद्देनजर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाए और संबंधित जानकारी निर्वाचन कार्यालय को नियमित रूप से दी जाए।

ये भी पढ़ें:ट्विटर ज्वाइन करने के बाद प्रियंका गांधी का पहला ट्वीट.. जानिए क्या कह गईं

इसके साथ ही उन्होंने पुलिस बल को निर्देश दिए कि उड़नदस्तों की संख्या बढ़ाई जाए एवं सीमावर्ती जिलों में निरंतर चेकिंग अभियान चलाया जाए। पुलिस अमले को चेकिंग के दौरान आमजन एवं महिलाओं के साथ सम्मानजनक व्यवहार के निर्देश दिये जायें। आयकर विभाग से कहा गया कि प्रदेश के सभी एयरपोर्ट पर इन्वेस्टिगेशन यूनिट निरंतर सक्रिय रहें और प्रत्येक कार्रवाई की रिपोर्ट भेजी जाए।

ये भी पढ़ें:ब्रेक्जिट करार दूसरी बार खारिज, वोटिंग से आज तय होगा बिना समझौते ईयू को 

वहीं आबकारी विभाग को सभी जिलों में सख्ती से कार्रवाई कर अवैध शराब एवं नशीले पदार्थों के परिवहन, वितरण और विक्रय पर रोक लगाए जाने के निर्देश दिए गए। एवं रेलवे को निर्देश दिये गये कि सभी प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर स्कैनर लगाकर सामान की जांच की जाये। सीईओ राव ने सेंट्रल बैंक के मुख्य प्रबंधक से कहा कि बैंकों में संदिग्ध लेन-देन पर निगरानी रखी जाए तथा इसकी जानकारी संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारी एवं आयकर विभाग को दी जाए।

Web Title : Chief Electoral Officer VL Kanta Rao's meeting of Li, instructions on alert for all departments on election

जरूर देखिये