मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी फेसबुक पर वोटर्स से करेंगे सीधा संवाद, जिज्ञासाओं और सवालों का सुब्रत साहू देंगे जवाब

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 13 Mar 2019 08:51 PM, Updated On 13 Mar 2019 08:51 PM

रायपुर। छत्तीगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू 15 मार्च को आम नागरिकों के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर सीधा संवाद करेंगे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के फेसबुक पेज पर लाइव मौजूद रहकर वे मतदाताओं के निर्वाचन संबंधी जिज्ञासाओं का समाधान करेंगे। वे मतदाताओं के पूछे गए सवालों के जवाब भी देंगे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी साहू लोकसभा निर्वाचन की गतिविधियों और निर्वाचन आयोग के किए जा रहे नए प्रयोगों की भी जानकारी देंगे।

इस दौरान वे आम नागरिकों को सजग रहते हुए आचार संहिता उल्लंघन की सीधे शिकायत करने के लिए प्रयोग में लाए जाने वाले मोबाइल एप्लिकेशन सी-विजिल की भी जानकारी देंगे। वे शुक्रवार 15 मार्च को दोपहर 12 बजे से एक बजे तक सीईओ कार्यालय के फेसबुक पेज पर लाइव मौजूद रहेंगे। प्रदेश के नागरिक उक्त अवधि के पूर्व भी अपनी जिज्ञासा और सवाल फेसबुक पेज पर दर्ज कर सकते हैं।

गौरतलब है कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी साहू हाल ही में विधानसभा निर्वाचन के दौरान भी आम नागिरकों के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक और ट्वीटर पर संवाद स्थापित कर चुके हैं। इस दौरान मतदाताओं ने उत्साहपूर्वक बड़ी संख्या में उनसे सवाल पूछे थे और अपनी जिज्ञासाओं का समाधान किया था।

यह भी पढ़ें : शिवराज ने लिखा मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र, याद दिलाया कांग्रेस का वचन, जानिए पूरी बात 

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाताओं के बीच बेहतर पहुंच बनाने और उन्हें आगामी लोकसभा निर्वाचन में मतदान के प्रति प्रेरित करने में यह सीधी बातचीत काफी प्रभावी हो रही है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के सोशल मीडिया विंग द्वारा किए जाने वाले इस फेसबुक लाइव में प्रदेश के सभी मतदाताओं को अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की गई है।

Web Title : Chief Electoral Officer will talk directly to the voters on Facebook

जरूर देखिये