मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया राष्ट्रीय कृषि मेले का शुभारंभ, प्रदेश के कोने कोने से बड़ी संख्या में पहुंचे किसान | Chief Minister Bhupesh Baghel inaugurated National Agricultural Fair

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया राष्ट्रीय कृषि मेले का शुभारंभ, प्रदेश के कोने कोने से बड़ी संख्या में पहुंचे किसान

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया राष्ट्रीय कृषि मेले का शुभारंभ, प्रदेश के कोने कोने से बड़ी संख्या में पहुंचे किसान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : February 23, 2020/12:16 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज प्रदेश की राजधानी रायपुर में राष्ट्रीय कृषि मेले का शुभारंभ किया। यह मेला 25 फरवरी तक चलेगा। रायपुर शहर से दूर बाराडेरा गांव के सब्जी मंडी परिसर में राष्ट्रीय कृषि मेला लगा है, जहां देशभर से कंपनियां, किसान संगठन और समितियों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है और मेले में अपने अपने स्टाल और प्रदर्शनी लगाएं है।

ये भी पढ़ें:नई पेंशन स्कीम के विरोध कर्मचा​रियों ने किया प्रदर्शन, राज्य और केंद्र सरकार से की पुरानी पेंशन स…

मेले में छत्तीसगढ़ के कोने कोने से किसान आएं हैं, वहीं आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में ममता चंद्राकर ने अपनी प्रस्तुति दी है। शुभारंभ के अवसर पर मेले में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, रायपुर सांसद सुनील सोनी, पूर्व कृषि मंत्री बृहमोहन अग्रवाल, धरसीवां विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा सहित कई नेता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ में भी तेज बारिश के साथ गिरे ओले, चौपट …

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद से कृषि के क्षेत्र में क्रांति आई है, किसानों को सम्मान देने का काम भूपेश बघेल ने किया है। छत्तीसगढ़ में मंदी का कोई असर नहीं है। वहीं भाजपा विधायक और पूर्व कृषिमंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा इस तरह के मेले के माध्यम से कृषि के नए नए तरीके जानने का मौका मिला है, उन्होने कहा कि बहुत से किसानों का धान नही बिका, इस दौरान उन्होने धान खरीदी का समय बढ़ाए जाने का अनुरोध किया तो पंडाल तालियों से गूंज उठा।