विधानसभा में सीएजी की रिपोर्ट पेश, जोगी कांग्रेस के विधायक देवव्रत ने उठाया शराबबंदी का मुद्दा

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 10 Jan 2019 12:22 PM, Updated On 10 Jan 2019 12:32 PM

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का पहला सत्र एक दिन पहले आज स्थगित हो जाएगा। गुरुवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सीएजी की रिपोर्ट पटल पर रखी। इसके साथ ही राजकोषीय उत्तरदायित्व एवं बजट प्रबंधन अधिनियम की रिपोर्ट के साथ परफॉर्मेंस बजट को भी पटल पर रखा।

पढ़ें- जनरल कोटा बिल राज्यसभा में पास, राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद मिलेगा आरक्षण

ताम्रध्वज साहू ने राजिम कुंभ के संशोधन विधेयक को सदन के पटल पर रखा। राज्यपाल की अभिभाषण पर चर्चा जारी है। जोगी कांग्रेस के विधायक देवव्रत सिंह ने कर्ज माफी को लेकर कांग्रेस सरकार को घेरा। देवव्रत के मुताबिक किसानों को आज भी कर्ज चुकाने बैंक नोटिस भेज रहे हैं। शराबबंदी को लेकर सरकार को अपना पक्ष सपष्ट करने की बात कही।

सदन की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस विधायक दीपक बैज ने पूर्व भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। बैज ने बयान दिया कि भाजपा की सरकार ने पंद्रह सालों तक किसानों के साथ धोखा किया। हमारी सरकार ने केवल चार घंटे में ही किसानों का कर्ज माफ किया। भाजपा सरकार बंदूक की नोक पर किसानों की जमीनें हड़पी। हमारी सरकार ने छह दिनों में जमीन वापस लौटाई।

जीरम घाटी हमले पर बैज ने इसे राजनीतिक षड़यंत्र करार दिया। एसआईटी जांच से तिलमिलाई भाजपा पर बैज ने कहा कि भाजपा एसआईटी जांच से घबरा गई है, अब दोषियों की जेल जाने की पारी है। पूर्व सीएम रमन पर तंज कसते कहा कि आज वे नक्सलवाद पर बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। भोले-भाले आदिवासियों को झूठे षड़यंत्र में फंसाया गया।

पढ़ें- भूपेश कैबिनेट में 9 मंत्री, सत्यनारायण-धनेन्द्र चूके, चौबे-अकबर, लखमा-डहरिया .

पांचवी विधानसभा का पहला और शीतकालीन सत्र पिछले हफ्ते 6 जनवरी से शुरू हुआ था। इस दौरान प्रोटेम स्पीकर और विधानसभा अध्यक्ष के साथ नेता प्रतिपक्ष का चुनाव हुआ। साथ ही नवनिर्वाचित विधायकों ने सदस्यता की शपथ ली। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सरकार ने किसानों के लिए की गई चुनावी घोषणाओं को पूरा करने 10 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट पास किया। माना जा रहा है कि अब सदन की बैठकें सालाना बजट सत्र के रूप में फरवरी के दूसरे सप्ताह में हो सकती है। जिसकी तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

Web Title : chief Minister Bhupesh Baghel placed on CAG report panel

जरूर देखिये