आंदोलन के बीच किसानों पर मेहरबान हुई सरकार, कल 5 लाख किसानों के खातों में डाले जाएंगे दो-दो हजार रुपए | Chief Minister Chouhan will benefit 5 lakh farmers, amount of Rs 100 crore will be distributed in Kisan Kalyan Yojana

आंदोलन के बीच किसानों पर मेहरबान हुई सरकार, कल 5 लाख किसानों के खातों में डाले जाएंगे दो-दो हजार रुपए

आंदोलन के बीच किसानों पर मेहरबान हुई सरकार, कल 5 लाख किसानों के खातों में डाले जाएंगे दो-दो हजार रुपए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : December 2, 2020/5:05 pm IST

भोपाल: एक ओर जहां देश के कई राज्यों के किसान मोदी सरकार के नए कृषि कानून को लेकर राजधानी दिल्ली की सीमा पर प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार कल किसानों के खाते में पैसे ट्रांसफर करेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार, 3 दिसम्बर को सीहोर जिले के नसरुल्लागंज से प्रदेश के किसानों को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत 100 करोड़ राशि के हित लाभ वितरित करेंगे।

Read More: दिल्ली रवाना हुए सीएम भूपेश बघेल, वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक में होंगे शामिल

कार्यक्रम दोपहर 12.30 बजे से प्रारंभ होगा। प्रदेश के 5 लाख किसानों को प्रति किसान दो हजार रुपये के मान से इस राज्यस्तरीय कार्यक्रम में लाभान्वित किया जाएगा। कार्यक्रम के अंतर्गत 5 जिले रायसेन, खण्डवा, सागर, ग्वालियर और इन्दौर के किसानों से मुख्यमंत्री चौहान चर्चा भी करेंगे। प्रत्येक जिला मुख्यालय पर करीब दो सौ हितग्राही किसान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान के साथ चर्चा में शामिल होंगे। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जिला मुख्यालय पर यह व्यवस्था की गई है।

Read More: CM भूपेश बघेल ने कवि और वरिष्ठ पत्रकार ललित सुरजन के निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया, कहा- छत्तीसगढ़ ने आज अपना एक सपूत खो दिया

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान दिव्यांग हितग्राहियों को मोटरराइज ट्राइ सायकल का वितरण और स्व-सहायता समूहों को आजीविका संवर्धन के लिये बैंक ऋण सहायता राशि का भी वितरण करेंगे। इस अवसर पर जिले के जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम का लाईव प्रसारण सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म्स पर और सभी क्षेत्रीय न्यूज चैनल्स पर होगा।

Read More: वरिष्ठ पत्रकार ललित सुरजन के निधन पर विधानसभा अध्यक्ष महंत ने जताया शोक, कहा- उनका चले जाना मेरी निजी क्षति

 
Flowers