मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता को दी बधाई, विश्व आदिवासी दिवस और छठ पूजा के लिए सीएम ने दी ये बड़ी सौगात | Chief Minister congratulated the people of the state, CM for the World Adivasi Day and Chhath Pooja gave these big gifts

मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता को दी बधाई, विश्व आदिवासी दिवस और छठ पूजा के लिए सीएम ने दी ये बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता को दी बधाई, विश्व आदिवासी दिवस और छठ पूजा के लिए सीएम ने दी ये बड़ी सौगात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : July 4, 2019/1:04 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि भगवान जगन्नाथ छत्तीसगढ़ के लोगों के भी अराध्य हैं।

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार 34 बाद एक बार फिर जनता की झोली में डाल सकती है इस टैक्स का भार

इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने भगवान जगन्नाथ से इस अवसर पर सभी लोगों की सुख-समृद्धि और खुशहाली का आशीर्वाद मांगा है। गौरतलब है कि रथयात्रा का त्यौहार छत्तीसगढ़ में भी श्रद्धा-भक्ति और उत्साह के साथ मनाया जाता है।

ये भी पढ़ें: लोकायुक्त की टीम ने जिला पंचायत सीईओ के घर पर दी दबिश, कार्रवाई जारी

इस राज्य सरकार ने 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस और 2 नवम्बर छठ पूजा के दिन ऐच्छिक अवकाश को सामान्य अवकाश में परिवर्तित करने की अधिसूचना जारी कर दिया है। इसके बाद आदिम जाति एवं जनजाति कल्याण मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने इस निर्णय के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद देते हुए प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं और बधाई दी है। उन्होंने कहा कि शासन के इस निर्णय से आदिवासियों की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी हुई है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Zb-PwKrwCt0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>