‘‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़‘‘ छायाचित्र प्रदर्शनी का मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ, 21 अगस्त तक देख सकते है छायाचित्र

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 16 Aug 2019 06:59 AM, Updated On 16 Aug 2019 06:59 AM

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुरूवार को राजधानी के कलेक्टोरेट गार्डन के पास टाऊन हॉल में ‘‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़‘‘ छायाचित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डॉ. महादेव प्रसाद पाण्डेय को सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें: खुद को रोक नहीं पाए मंत्री TS सिंहदेव, जब मिली खबर डायरिया प्रभावित लोगों की, किया इलाके का 

बता दे कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदर्शनी में स्वतंत्रता संग्राम में छत्तीसगढ़ का योगदान के साथ गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ थीम पर आधारित सजीव छायाचित्रों का अवलोकन किया। इस छायाचित्र प्रदर्शनी में महात्मा गांधी के पहले और दूसरे छत्तीसगढ़ प्रवास, छत्तीसगढ़ के प्रमुख स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, ऐसे गढ़ा देश, सभी वर्गों के विकास का संकल्प, शिक्षा, स्वास्थ्य, सुपोषण अभियान, गढ़बो नवा छत्तीसगढ़, महिला सशक्तिकरण, हमारा गौरव हमारा रायपुर, सांस्कृतिक विरासत-हरेली, ब्लैक बोर्ड से की-बोर्ड की ओर, आदिवासियों का साथी सरकार, ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती, किसान के मितान सरकार, जन-चौपाल, भेंट-मुलाकात, लोकवाणी पर आधारित बोलती तस्वीरों को बहुत ही आकर्षक ढंग से प्रदर्शित किया गया है।

ये भी पढ़ें:गुलामी की जिंदगी से इस गांव के लोगों को मिली आजादी, 73वीं वर्षगांठ में शान से लहराया 'तिरंगा'

इस दौरान सीएम भूपेश इस अवसर पर रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा नई साज-सज्जा के साथ टाउन हॉल भवन का लोकार्पण किया। गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ छायाचित्र प्रदर्शनी आमजनों के लिए आगामी 21 अगस्त तक प्रतिदिन सुबह 10 बजे से रात्रि 8 बजे तक चलेगी।

Web Title : Chief Minister inaugurates "Garhbo Nava Chhattisgarh" Photograph exhibition, can view photographs till August 21

जरूर देखिये