मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा- सिंगरौली के औद्योगिक संस्थानों में 70 फीसदी स्थानीय युवाओं को मिलेगा रोजगार | Chief Minister Kamal Nath said that 70 percent of local youth in Singrauli will get employment

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा- सिंगरौली के औद्योगिक संस्थानों में 70 फीसदी स्थानीय युवाओं को मिलेगा रोजगार

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा- सिंगरौली के औद्योगिक संस्थानों में 70 फीसदी स्थानीय युवाओं को मिलेगा रोजगार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : March 9, 2019/1:27 am IST

सिंगरौली। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ 1072 करोड़ 20 लाख की लागत से गोपद नदी पर प्रस्तावित गोंड सिंचाई परियोजना का शिलान्यास किया।परियोजना का निर्माण 4 साल में पूरा किया जाएगा। इससे सिंगरौली जिले की देवसर समेत सरई तहसील के 111 गांव में 23 हजार 800 हेक्टेयर और सीधी जिले की मझौली तहसील के 54 गांव में 9,200 हेक्टेयर में किसानों को सिंचाई में सुविधा मिलेगी।

ये भी पढ़ें:उचित मूल्य की दुकानों में चावल उत्सव का आयोजन,अप्रैल में मिलेगा दो महीने का राशन

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने किसान सम्मेलन में शामिल हुए, जहां सीएम ने कहा कि आमजन के सहयोग से सिंगरौली समेत प्रदेशभर में विकास सुनिश्चित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंगरौली जिले में स्थित औद्योगिक संस्थानों में 70 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा। जिसको लेकर सीएम ने जिला प्रशासन को निर्देश भी दिए हैं। इसके साथ ही सीएम ने 19 हजार से अधिक किसानों को करीब 87 करोड़ के फसल ऋण माफी प्रमाण-पत्र वितरित किए।

मुख्यमंत्री ने सिंगरौली में माइनिंग कॉलेज खोलने की घोषणा करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में विकास के लिए सभी प्रमुख कार्य किये जाएंगे। उन्होंने जिला चिकित्सालय के 200 बिस्तर अस्पताल में 17 करोड़ के उन्नयन कार्यों और जिले में 5 गौ-शाला निर्माण के लिए पौने 3 करोड़ के कार्यों का भूमि-पूजन किया।