मुख्यमंत्री ने की केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात, अतिवृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए मांगी 20 हजार करोड़ मदद | Chief Minister met the Union Home Minister, asked for 20 thousand crores help to compensate the loss due to excess rainfall

मुख्यमंत्री ने की केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात, अतिवृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए मांगी 20 हजार करोड़ मदद

मुख्यमंत्री ने की केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात, अतिवृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए मांगी 20 हजार करोड़ मदद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : October 21, 2019/6:42 am IST

दिल्ली। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। इस दौरान अतिवृष्टि से फसलों की बर्बादी को लेकर की चर्चा की गई है। सीएम ने इसके लिए केंद्र सरकार से मदद की मांग की है। सीएम कमलनाथ ने 6671 करोड़ रुपए एनडीआरएफ के लिए मांगा है, 3000 करोड़ रुपए बाढ़ से इन्फ्रास्ट्रक्चर जो डैमेज हुआ है उसके लिए राशि मांगी गई है। और सड़कों के लिए 1671 करोड़ मांगा गया है। इसके साथ ही राज्य ने केंद्र से पुरानी 10000 करोड रुपए की राशि की मांग भी की है।

यह भी पढ़ें —38 बाल मजदूरों को छुड़ाया गया, चाइल्ड लाइन की सूचना पर पुलिस ने कराया मुक्त

अतिवृष्टि से जो फसलों और राज्य सरकार को नुकसान हुआ था। पिछली राशि भी केंद्र सरकार ने अभी तक राज्य सरकार को नहीं दिया। सरदार सरोवर बांध की जो हाइट बढ़ाई है उससे हुए नुकसान को लेकर 9000 करोड़ की राशि मांगी गई है। इसके कारण 176 गांव डूब से प्रभावित हुए थे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अमित शाह से डिजास्टर रिलीफ मैनेजमेंट की बैठक बुलाने का आग्रह भी किया है।

यह भी पढ़ें — सिलावट का दावा, मिलावट करने वालों ने छोड़ा प्रदेश

वहीं पीएम मोदी से भी मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुलाकात की है। गृहमंत्री और प्रधानमंत्री से मुलाकात पर मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा है कि केंद्र से मदद मांगना हमारा अधिकार है, प्रदेश सरकार अपने स्तर पर बाढ़ पीड़ितों की मदद कर रही है, पर बाढ़ पीड़ितों के लिए बड़े फंड की आवश्यकता है। सीएम कमलनाथ ने पीएम मोदी और गृह मंत्री से अपना हक मांगा है। उन्होने कहा कि ​हम मांग करते है कि केंद्र सरकार जल्दी राशि जारी करे।

यह भी पढ़ें — चित्रकोट में शांतिपूर्ण वोटिंग जारी, चप्पे- चप्पे पर सुरक्षा जवान तैनात, प्रत्याशियों ने किया मतदान

<iframe width=”980″ height=”551″ src=”https://www.youtube.com/embed/1zbZRtRT5XE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>