मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा बिहार में नही लागू होगा एनआरसी, एनपीआर पर कही ये बात...देखिए | Chief Minister Nitish Kumar said that NRC will not be applicable in Bihar, said this thing on NPR ... See

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा बिहार में नही लागू होगा एनआरसी, एनपीआर पर कही ये बात…देखिए

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा बिहार में नही लागू होगा एनआरसी, एनपीआर पर कही ये बात...देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : February 24, 2020/8:20 am IST

पटना। एनआरसी पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने फिर दोहराया है कि एनआरसी बिहार हमें लागू नही​ किया जा रहा है। नागरिकता संशोधित कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ देशभर में जारी विरोध-प्रदर्शन के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बड़ा बयान दिया है। वे पहले भी कई बार खुले मंच से एनआरसी को बिहार में नहीं लागू करने की वकालत कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें:IPS अफसरों का तबादला अदेश जारी, बदले गए 5 अफसरों के प्रभार

नीतीश कुमार ने कहा, ‘‘एनआरसी को यहां (बिहार में) लागू नहीं किया जा रहा है और राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) का 2010 में किए गए तरीके से ही अद्यतन किया जाएगा।’’ उन्होंने दरभंगा जिले में स्थित मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय में एक समारोह को संबोधित करते हुए ये बातें कही है। वहां उन्होंने अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से संबंधित 80 करोड़ रुपये की लागत वाली कई योजनाओं का शिलान्यास भी किया है।

ये भी पढ़ें: नमस्ते ट्रंप: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने महात्मा गांधी की तस्वीर प…

बता दें कि अभी हाल में सीएए और एनपीआर का विरोध करने के चलते जदयू ने प्रशांत किशोर को पार्टी से निकाल दिया था, प्रशांत किशोर जदयू में रहते हुए पार्टी लाइन के खिलाफ जाकर सीएए के खिलाफ बयान दे रहे थे।

ये भी पढ़ें: नमस्ते ट्रंप: दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोना…