मुख्यमंत्री रमन सिंह आज ईब नदी पर निर्मित पुल का करेंगे लोकार्पण | Chief Minister Raman Singh will inaugurate a bridge built on river Ebay

मुख्यमंत्री रमन सिंह आज ईब नदी पर निर्मित पुल का करेंगे लोकार्पण

मुख्यमंत्री रमन सिंह आज ईब नदी पर निर्मित पुल का करेंगे लोकार्पण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : January 5, 2018/6:24 am IST

 

रायपुर-छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज  जशपुर और  और सरगुजा जिले के  दौरे पर रहेंगे।इस यात्रा के दौरान वे  दोनों जिलों की जनता को राज्य शासन की विभिन्न विभागों की ओर से लगभग एक हजार 955 करोड़ रूपए के विभिन्न निर्माण कार्यों की सौगात देंगे।आज के इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ज्यादातर लोकार्पण और भूमिपूजन में ही शामिल होंगे। रमन सिंह आज  जशपुर जिले में 1076 करोड़ और सरगुजा जिले में 879 करोड़ के निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री के हाथों लोकार्पित होने वाले निर्माण कार्यों में जशपुर जिले के ग्राम खारीबहार (विकासखण्ड-फरसाबहार) में ईब नदी पर पांच करोड़ 19 लाख रूपए की लागत से निर्मित 270 मीटर लम्बा पुल भी शामिल है.

ये भी पढ़े – मेकाहारा में फिर एक बार अमानवीयता 9 घंटे से पड़ी लाश का पोस्टमार्टम नहीं

डॉ. सिंह निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राजधानी रायपुर से सवेरे 10.45 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना हो गए हैं। उसके बाद 12 बजे जशपुर जिले के फरसाबहार विकासखण्ड के ग्राम खारीबहार पहुंचेंगे और वहां ईब नदी पर नव-निर्मित पुल सहित विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। डॉ. सिंह दोपहर 2.20 बजे अम्बिकापुर (सरगुजा) पहुंचेंगे और वहां जिले के विकास के लिए लगभग 878 करोड़ 69 लाख रूपए की लागत के कार्यों का भूमिपूजन, शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। डॉ. सिंह इनमें से वहां 731 करोड़ 50 लाख रूपए लागत से बनने वाले अम्बिकापुर- पत्थलगांव मार्ग और अम्बिकापुर में 97 करोड़ 57 लाख रूपए की लागत से बनने वाली 10.81 किलोमीटर रिंग रोड का भूमिपूजन और लगभग 13 करोड़ 17 लाख रूपए लागत के कार्यो का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यक्रम में विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के कुल 12 हजार 630 हितग्राहियों को 21 करोड़ 6 लाख रूपए की अनुदान राशि के चेक और सामग्री का वितरण करेंगे। मुख्यमंत्री शाम 4.45 बजे रायपुर लौट आएंगे।