मुख्यमंत्री शिवराज का दिल्ली दौरा, केंद्रीय मंत्रियों से की बड़े प्रोजेक्ट के लिए राशि जारी करने की मांग | Chief Minister Shivraj visits Delhi, demands for release of funds for big protections from Union Ministers

मुख्यमंत्री शिवराज का दिल्ली दौरा, केंद्रीय मंत्रियों से की बड़े प्रोजेक्ट के लिए राशि जारी करने की मांग

मुख्यमंत्री शिवराज का दिल्ली दौरा, केंद्रीय मंत्रियों से की बड़े प्रोजेक्ट के लिए राशि जारी करने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : January 16, 2021/3:02 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकत की। सीएम शिवराज सिंह की जेपी नड्डा से मुलाकत को मध्यप्रदेश में हाल ही में हुए प्रदेश बीजेपी के संगठन विस्तार और भविष्य में होने वाली नियुक्तियों से जोड़कर देखा जा रहा है।

Read More News: पत्नी के रहते हुए दूसरी शादी करने वाले TI विमेलश दुबे हुए सस्पेंड, पत्नी ने समाधान सेल में 

सीएम शिवराज ने जेपी नड्डा से आगामी नगरीय निकाय चुनाव और राम मंदिर निर्माण के लिए चलाये जा रहे धन संग्रहण को लेकर भी चर्चा की। सीएम शिवराज सिंह ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की और मध्यप्रदेश के वो बड़े प्रोजेक्ट जो 31 मार्च 2021 तक पूरे हो सकते हैं।

Read More News: नई टीम…नए सवाल! वीडी शर्मा की नई टीम उम्मीदों पर खरा उतरने के साथ-साथ सबको साधकर आगे बढ़ पाएगी?

उनके लिए राशि जल्द रिलीज करने की मांग की। मध्यप्रदेश ने केंद्र की योजनाओं के क्रियान्वयन में बेहतर प्रदर्शन किया है। इस हिसाब से केंद्र से 1600 करोड़ रुपए मांगे थे, लेकिन इसमें से 660 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश को 660 में से 330 करोड़ रुपए मिल चुके हैं, लेकिन शेष राशि जल्द देने का वित्त मंत्री ने भरोसा दिया है।

Read More News: स्पा संचालक से पैसे की डिमांड कर रहे DSP दिनेश सिंह चौहान, वायरल हुआ ऑडियो

मुख्यमंत्री ने बताया कि इसके अतिरिक्त 660 करोड़ रुपए और मांगे हैं। जिसे वित्त मंत्री ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है। वहीं पीयूष गोयल से चर्चा में सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश के 105 आरओबी या अंडरब्रिज स्वीकृत करने की मांग की। जिस पर पीयूष गोयल ने रेलवा द्वारा निर्माण का भरोसा दिया। इसके लिए सीएम ने उन्हें धन्यवाद कहा। साथ ही केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भरोसा दिलाया, कि मध्यप्रदेश का सारा गेंहू का उठाव जल्द किया जाएगा।

Read More News: पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा सहित 100 से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज हुआ मामला