सरेंडर के बाद महिला माओवादी का बड़ा खुलासा,कहा-महिला नक्सलियों का होता है शोषण | chief minister v narayanasamy sleeps on road outside kiran bedis home

सरेंडर के बाद महिला माओवादी का बड़ा खुलासा,कहा-महिला नक्सलियों का होता है शोषण

सरेंडर के बाद महिला माओवादी का बड़ा खुलासा,कहा-महिला नक्सलियों का होता है शोषण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : February 14, 2019/8:59 am IST

रांची। आत्मसमर्पित सवा करोड़ रूपए की इनामी दंपति ने सनसनीखेज खुलासा किया है। महिला माओवादी नीलिमा के मुताबिक झारखंड में माओवादी संगठन में महिलाओं के शोषण किया जा रहा है। संगठन में शामिल कुछ लोग महिलाओं पर गंदी नियत रखते हैं और उनका शोषण करते हैं। इस विचारधारा से तंगआकर नीलिमा और उनके पति ने बुधवार को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था। दोनों पर सवा करोड़ रुपए का इनाम घोषित था। पति सुधाकर पर एक करोड़ और पत्नी नीलिमा पर पच्चीस लाख रुपए का इनाम था।

पढ़ें-कृषि मंत्री चौबे का ऐलान- एनीकट कैसे बनते थे, टूट-फूट कैसे होती थी, ठेके कैसे देते थे, यह सब जांच…

नीलिमा ने बताया कि वह छत्तीसगढ़ में पति के साथ पहले संगठन में काम करती थी। वहां का एक्सपीरियेंस अच्छा रहा। जब झारखंड में आये, तो देखा कि माओवादी संगठन की स्थिति अराजक है। यहां संगठन की नीति के विरुद्ध काम चल रहा था। इससे संगठन को नुकसान हो रहा था। महिलाओं का संगठन में शामिल कुछ लोग शोषण करते हैं।

पढ़ें-हाईकोर्ट का निर्देश, पागल कुत्ते के काटने से मौत होने पर राज्य सरका…

वहीं सुधाकरण ने कहा कि छत्तीसगढ़ में संगठन पहले से कमजोर जरूर हुआ है। बावजूद दूसरे प्रदेशों की तुलना में दंडकारण्य क्षेत्र मजबूत है। इसकी समीक्षा हुई है। संगठन की मजबूती को लेकर रणनीति बनायी गयी है।

 
Flowers