मुख्यमंत्री ने हिंदी दिवस पर दी शुभकामनाएं, कहा- भाषा के दर्जे से ऊपर ये हमारी संस्कृति होने का सम्मान | Chief Minister wishes on Hindi Day Said- It is an honor to be our culture above the status of language

मुख्यमंत्री ने हिंदी दिवस पर दी शुभकामनाएं, कहा- भाषा के दर्जे से ऊपर ये हमारी संस्कृति होने का सम्मान

मुख्यमंत्री ने हिंदी दिवस पर दी शुभकामनाएं, कहा- भाषा के दर्जे से ऊपर ये हमारी संस्कृति होने का सम्मान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : September 14, 2019/5:43 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हिन्दी दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा है कि आजादी के आन्दोलन के समय से ही हिन्दी ने देश को एक सूत्र में बांधने में अहम भूमिका निभाई है। हिन्दी हमारी विविधता में एकता को पुष्ट करती है।

ये भी पढ़ें- AICC की अहम बैठक, सीएम भूपेश बघेल, कमलनाथ सहित देशभर के सभी बड़े ने…

सीएम बघेल ने कहा कि हिन्दी सर्व सुलभ और सहज ग्रहणीय भाषा है। इसका स्वरूप समावेशी है। और उसकी लिपि देवनागरी विश्व की सबसे पुरानी एवं वैज्ञानिक लिपियों में से है, उसका शब्द भंडार एक तरफ संस्कृत से तो दूसरी तरफ अन्य अनेक देशी-विदेशी भाषाओं के शब्दों से समृद्ध हुआ है।

ये भी पढ़ें- सीएम बघेल की पहल, दोगुनी की गई वरिष्ठ पत्रकारों को दी जाने वाली सम्…

मुख्यमंत्री ने हिंदी दिवस पर दी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह निरंतर प्रवाहमान भाषा है। हिन्दी के ये गुण उसे मात्र एक भाषा के दर्जे से ऊपर एक संस्कृति होने का सम्मान दिलाते हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XZDLDvWhqPE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>