स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा, पंचायती संस्थाओं को मजबूत किया जाएगा, जानिए और भी... | Chief Minister's big announcement on Independence Day, Panchayati institutions will be strengthened, know more ...

स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा, पंचायती संस्थाओं को मजबूत किया जाएगा, जानिए और भी…

स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा, पंचायती संस्थाओं को मजबूत किया जाएगा, जानिए और भी...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : August 15, 2019/4:58 am IST

भोपाल। प्रदेशभर में स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जा रहा है। सूबे के मुखिया कमलनाथ लाल परेड ग्राउंड पहुंचकर ध्वजारोहण किया। इस दौरान कई लोग मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने ध्वजारोहण के बाद प्रदेशवासियों को संबोधित किया।

ये भी पढ़ें: लाल किले से पीएम मोदी का बड़ा एलान, चीफ ऑफ डिंफेस के नए पद की घोषणा, अब तीनों सेनाओं 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायती राज संस्थाओं को मजबूत किया जाएगा। गरीबों के आवास के लिए मुख्यमंत्री पट्टा योजना नाम से योजना लाई जाएगी। वहीं सीएम ने कहा कि असंगठित मजदूरों के लिए नया सवेरा योजना के तहत 6 महीने में 63 हजार से अधिक हितग्राहियों को 600 करोड़ रुपए की सहायता दी गई है।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने लालकिले पर फहराया तिरंगा, देशवासियों के नाम पीएम का संबोधन

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश के आदिवासियों के साहूकारी ऋण समाप्त किए गए हैं। ओबीसी का आरक्षण बढ़ाकर 27 प्रतिशत किया गया है, और 775 मजरे टोलों को राजस्व ग्राम बनाया गया है। सीएम कमलनाथ ने एलान करते हुए कहा कि मप्र को मिलावट मुक्त प्रदेश बनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: राजधानी में सीएम भूपेश बघेल करेंगे ध्वजारोहण, प्रदेश की जनता के नाम देंगे ये संदेश

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने संबोधन के दौरान कहा कि निवेश के लिए 18 से 20 अक्टूम्बर तक इंदौर में मेग्नीफिशेंट कार्यक्रम आयोजित होगा। जहां प्रदेश के सफल उद्योगपतियों को ब्रांड एंबेसेडर बनाया जा रहा है। साथ ही कहा कि मप्र में उद्योग सलाहकार परिषद का गठन किया जाएगा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/DRsEQTW_EtQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>