मुख्य सचिव को थप्पड़ तो विधायक पर हमले का आरोप, हड़ताल पर IAS अफसर | Chief Secretary got slapped, accusations on MLA, Ias officers went on strike

मुख्य सचिव को थप्पड़ तो विधायक पर हमले का आरोप, हड़ताल पर IAS अफसर

मुख्य सचिव को थप्पड़ तो विधायक पर हमले का आरोप, हड़ताल पर IAS अफसर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : February 20, 2018/9:56 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली सचिवालय में मंगलवार को अजीबोगरीब स्थिति बन गई, जब सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी के दो नेताओं आशीष खेतान और इमरान हुसैन पर कथित रूप से भीड़ ने हमला कर दिया। आप का आरोप है कि आशीष खेतान और इमरान हुसैन पर हमला करने वाली भीड़ भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में नारे लगा रही थी। आशीष खेतान ने इसके बाद पीसीआर को फोन किया, जिसके बाद पुलिस दिल्ली सचिवालय पहुंची। इस दौरान सदन में अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा।


इस विवाद की शुरुआत सोमवार रात को हुई थी,  ख़बरों के मुताबिक सोमवार रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनकी मौजूदगी में आप के विधायकों ने दिल्ली मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ बदसलूकी की। मीडिया रिपोर्ट में यहां तक कहा जा रहा है कि मुख्य सचिव के साथ धक्का-मुक्की हुई और उन्हें थप्पड़ भी मारा गया। इस मामले को लेकर मुख्य सचिव ने रात में ही एलजी से मुलाकात की और इसकी शिकायत की। आईएएस एसोसिएशन की दिल्ली की सचिव मनीषा सक्सेना का कहना है कि ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं, जब अफसरों का अपमान किया जाता है, बदसलूकी की जाती है। मुख्य सचिव को देर रात बैठक के लिए बुलाया गया था। बैठक में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और विधायक मौजूद थे। जब मुख्य सचिव वहां पहुंचे तो उनके साथ बदसलूकी की गई, हमने एलजी से मिलकर अपनी चिंता जताई है।


सुबह होते-होते ये खबर जंगल की आग की तरह फैल गई और अधिकारियों ने दोषी विधायकों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हड़ताल का ऐलान कर दिया। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि जब तक चीफ सेक्रेट्री के साथ बदतमीजी करने वाले विधायकों को गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता, तब तक हड़ताल जारी रहेगी।


दूसरी ओर, उधर, आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि चीफ सेक्रेट्री ने बैठक में आम आदमी पार्टी के विधायक अजय दत्त के खिलाफ जातिवादी टिप्पणी की। इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस से कर दी गई है।


आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के इशारे पर दिल्ली के चीफ सेक्रेट्री गुंडागर्दी करा रहे हैं। पार्टी ने चीफ सेक्रेट्री की गिरफ्तारी की मांग की है। इस बीच, कांग्रेस ने संवैधानिक संकट की इस स्थिति से निपटने के लिए एलजी से फौरन दखल देने की अपील की है।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24