चीन बोला युद्ध की उल्टी गिनती शुरू, नई दिल्ली दिखाए समझदारी | China talks about the countdown to the war, New Delhi shows sense

चीन बोला युद्ध की उल्टी गिनती शुरू, नई दिल्ली दिखाए समझदारी

चीन बोला युद्ध की उल्टी गिनती शुरू, नई दिल्ली दिखाए समझदारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : August 10, 2017/5:36 am IST

चीन ने एक बार फिर भारत को सीधे धमकी देते हुए कहा है कि अब युद्ध की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। चीन के सरकारी अखबार चाइना डेली में बुधवार को प्रकाशित संपादकीय में भारत को आगाह करते हुए कहा गया है भारत और चीन के बीच सैन्य संघर्ष की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है और इससे पहले की देर हो जाए, नई दिल्ली को समझदारी दिखाते हुए डोकलाम से अपने सैनिक वापस बुला लेने चाहिए। आगे इस अखबार ने ये भी लिखा है कि भारत अगर डोकलाम से अपने सैनिकों को वापस नहीं बुलाता है तो इसका जिम्मेदार वो खुद होगा। 

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चेंग शुआंग ने पिछले हफ्ते कहा था कि डोकलाम इलाके में दो अगस्त तक भारत के 48 सैनिक और एक बुलडोजर मौजूद थे। आपको बता दें कि जून महीने से सिक्किम सेक्टर के डोकलाम में सीमा विवाद को लेकर दोनों देशों के सैनिकों के बीच तकरार की स्थिति बनी हुई है। इस बीच संसद में हुए विशेष सत्र में रक्षामंत्री अरूण जेटली ने एक बार फिर कहा कि भारत ने 1962 में हुए चीन के युद्ध से सबक लिया है। और अब हम ऐसे स्थिती से निपटने के लिए तैयार रहते है।