पाकिस्तान पर चीन की पाबंदी, पाक से आने और जाने वाली सभी उड़ानें रद्द, विमानों का रूट भी बदला | China's ban on Pakistan

पाकिस्तान पर चीन की पाबंदी, पाक से आने और जाने वाली सभी उड़ानें रद्द, विमानों का रूट भी बदला

पाकिस्तान पर चीन की पाबंदी, पाक से आने और जाने वाली सभी उड़ानें रद्द, विमानों का रूट भी बदला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : March 1, 2019/8:56 am IST

नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान अलग-थलग पड़ गया है। चीन की जिस दोस्ती के दम पर पाकिस्तान हदें पार करने पर तुला है। चीन ने  पाक को बड़ा झटका दिया है। चीन ने पाकिस्तान से आने और जाने वाली सभी उड़ाने रद्द कर दी है। पाकिस्तान के क्षेत्र से होकर उड़ान भरने वाली सभी अंतर्राष्ट्रीय विमानों का रूट भी बदला है।

पढ़ें-अमेरिका ने पाकिस्तान को लगाई फटकार, पाक को दिए कड़े निर्देश

विशेषज्ञ के मुताबिक मध्य पूर्व से उड़ान भरने वाले विमान आमतौर पर पाकिस्तान और पाकिस्तान-भारत की सीमा के ऊपर से उड़ते हैं। लेकिन चीन में प्रवेश करने के लिए भारत, म्यांमार या मध्य एशिया पर रीरूट (दिशा बदलना) करना पड़ा रहा है।

पढ़ें-तालिबान का बयान, दो पड़ोसी देशों के बीच लड़ाई का असर अफगानिस्तान की…

बीजिंग के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे ने बुधवार और गुरुवार को पाकिस्तान आने और जाने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी थीं। जो उड़ानें शुक्रवार को उड़ान भरने वाली हैं उनका शेड्यूल भी अभी पता नहीं है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि हर हफ्ते 22 उड़ानें पाकिस्तान से आती और जाती हैं। इसमें एयर चाइना की दो और पाकिस्तान इंटरनेश्नल एयरपोर्ट की अन्य उड़ानें शामिल हैं। बता दें पुलवामा आतंकी हमले, उसके बाद 35 बार सीजफायर का उल्लंघन करने और भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाए जाने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद जारी है। जिसके चलते कई उड़ानें रद्द की गईं।

 
Flowers