चीन के रुख में बदलाव, सरकारी चैनल ने पहली बार पीओके को दिखाया भारत का हिस्सा | China's official channel first time showed the part of India to PoK

चीन के रुख में बदलाव, सरकारी चैनल ने पहली बार पीओके को दिखाया भारत का हिस्सा

चीन के रुख में बदलाव, सरकारी चैनल ने पहली बार पीओके को दिखाया भारत का हिस्सा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : November 28, 2018/9:46 am IST

पीकिंग। चीन ने आखिरकार पाक अधिकृत कश्मीर(पीओके) को भारत का हिस्सा मान लिया है। इसका सबूत इस बात से मिलता है कि पाकिस्तान में हुए एक हमले की कवरेज के दौरान हाल ही में चीन के सरकारी टीवी चैनल ने पीओके को भारत का हिस्सा दिखाया।

चीन का सरकारी न्यूज चैनल सीजीटीएन 23 नवंबर को कराची में चीनी दूतावास पर हुए हमले की खबर दिखा रहा था। इसी दौरान चैनल पर पाकिस्तान का नक्शा दिखाते हुए चैनल ने पीओके को भारत का हिस्सा दिखाया। अब तक भारत काफी समय से चीन द्वारा पीओके को पाकिस्तान का हिस्सा दिखाने पर ऐतराज करता है। लेकिन अब चीनी टीवी चैनल ने पीओके को भारत का हिस्सा दिखाया है। हालांकि चीनी सरकार की ओर से अभी तक इस बारे में कोई अधिकृत बयान सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें : वोटिंग के दौरान कई जगहों पर विवाद, बीजेपी कार्यकर्ता ने चुनाव बाद देख लेने की दी धमकी, फर्जी मतदान भी 

जानकारों की मानें तो बीते कुछ समय में डोकलाम जैसे कुछेक मुद्दों को छोड़ दें तो चीन का भारत के प्रति रवैया थोड़ा नरम रहा है। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पीएम नरेंद्र मोदी की भी कई बार गर्मजोशी भरी मुलाकात हो चुकी है। दोनों नेता 28 नवंबर से 2 दिसंबर तक जी-20 शिखर सम्मेलन में एक बार फिर मिलेंगे।