टारगेट पूरा नहीं होने पर कंपनी ने कर्मचारियों को सड़क पर चलवाया घुटनों के बल, देखिए वीडियो | chinese company employees compelled them to crawl on road

टारगेट पूरा नहीं होने पर कंपनी ने कर्मचारियों को सड़क पर चलवाया घुटनों के बल, देखिए वीडियो

टारगेट पूरा नहीं होने पर कंपनी ने कर्मचारियों को सड़क पर चलवाया घुटनों के बल, देखिए वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : January 18, 2019/8:02 am IST

पेइचिंग। नौकरियों में टारगेट का दबाव क्या होता है, ये सभी जानते हैं। लेकिन जब टारगेट पूरा न हो तो कोई कर्मचारी यही सोचता है कि टारगेट पूरा नहीं हुआ तो कंपनी प्रमोशन नहीं देगी या सैलरी नहीं बढ़ाएगी। तब कोई कर्मचारी यह नहीं सोचता कि कंपनी ऐसे में मानवता भी भूल जाएगी। चीन की एक कंपनी ने ऐसा ही किया, हद को पार कर मानवीयता भूल कर टारगेट पूरा न करने वाले कर्मचारियों को सड़क पर घुटनों के चलने के लिए मजबूर कर दिया।

कंपनी उस समय यह भी भूल गई कि टारगेट पूरा न करने वाले इन कर्मचारियों में महिलाएं भी शामिल हैं। घुटनों के बल चलने को मजबूर कर्मचारियों में महिला कर्मचारी भी थीं। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि व्यस्त सड़क के बीच इन कर्मचारियों को घुटने के बल चलने की सजा दी गई और उनके आगे कंपनी का झंडा लहराया जा रहा था। सड़क पर लोग उन्हें घुटनों के बल चलते हुए देख रहे थे। वे हैरान थे, लेकिन कोई उन्हें बचाने नहीं आया।

यह भी पढ़ें : छग-मप्र सीमा पर पुलिस-नक्सली मुठभेड़, मौके से भाग निकले माओवादी, नक्सली सामान बरामद 

हालांकि, पुलिस के हस्तक्षेप के बाद इस अमानवीय कृत्य को रोका गया। विडियो वायरल होने के बाद कंपनी को चौतरफा आलोचना झेलनी पड़ी और फिलहाल इस कंपनी को बंद कर दिया गया है।  बता दें कि चीन में कर्मचारियों को मिलने वाली इस तरह की यातनाएं नई नहीं हैं। पिछले साल एक विडियो सामने आया था जिसमें एक महिला बॉस कर्मचारियों को एक लाइन से थप्पड़ मारती दिख रही है।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>This Chinese company has a humiliating punishment for employees who fail to meet their targets. <a href=”https://t.co/eiqaMkkvkm”>pic.twitter.com/eiqaMkkvkm</a></p>&mdash; SCMP News (@SCMPNews) <a href=”https://twitter.com/SCMPNews/status/1085634041963995136?ref_src=twsrc%5Etfw”>January 16, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>