चीन ने दो मेजर समेत 10 जांबाजों को बनाया था बंधक, तीन दिन बाद छोड़ा | Chinese held 10 jambajas, including two majors, hostage, released after three days

चीन ने दो मेजर समेत 10 जांबाजों को बनाया था बंधक, तीन दिन बाद छोड़ा

चीन ने दो मेजर समेत 10 जांबाजों को बनाया था बंधक, तीन दिन बाद छोड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : June 19, 2020/6:29 am IST

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के तीन दिन बाद चीन ने 10 भारतीय जवानों को रिहा किया है। चीन ने हिंसक झड़प के दौरान दो मेजर समेत 10 भारतीय जवानों को बंधक बनाया था। वहीं खबर मिल रही है कि चीन ने सभी जवानों को ​छोड़ दिया है।

Read More News:  जम्मू कश्मीर में 8 आतंकियों को सेना के जवानों ने पहुंचाया जहन्नुम, शोपियां में 5 और पंपोर में 3 दहशतगर्द ढेर
समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार जवानों को बातचीत के बाद रिहा किया गया है। हालांकि अभी तक सेना की ओर से अधिकारिक बयान नहीं आया है। बताते चले कि गुरुवार को सेना ने हिंसक झड़प के बाद किसी भी भारतीय जवान के लापता होने की जानकारी नहीं दी थी। लेकिन आज पीटीआई ने चीन में बंधक बनाए जवानों को रिहा करना बताया है।

Read More News: राज्यसभा का रण, 8 राज्यों की 19 सीटों पर वोटिंग जारी, शाम तक ही आ जाएंगे नतीजे

बता दें कि 1962 में भी गलवान घाटी में चीनी सेना ने भारतीय सैनिकों को बंदी बनाया था। युद्ध में 30 भारतीय जवान शहीद हुए थे और दर्जनों जवानों को चीनी सेना ने पकड़ लिया था। जिन्हें बाद में रिहा कराया गया था। वहीं अब एक और युद्ध के बाद जवानों को रिहा करने की बात सामने आ रही है।

Read More News:  राहुल गांधी नहीं मनाएंगे अपना 50वां जन्मदिन, गरीबों को भोजन-कपड़ा देकर सेवा दिवस मनाएगी कांग्रेस