चीनी मांझे ने फिर ली एक मासूम की जान, जन्माष्ठमी में मंदिर जाते समय गले में फंसा मांझा और कट गई बच्ची की गर्दन | Chinese manzied again took the life of an innocent

चीनी मांझे ने फिर ली एक मासूम की जान, जन्माष्ठमी में मंदिर जाते समय गले में फंसा मांझा और कट गई बच्ची की गर्दन

चीनी मांझे ने फिर ली एक मासूम की जान, जन्माष्ठमी में मंदिर जाते समय गले में फंसा मांझा और कट गई बच्ची की गर्दन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : August 25, 2019/11:40 am IST

नई दिल्‍ली। देश की राजधानी दिल्ली में पिता के साथ बाइक पर जा रही एक बच्ची की मांझे में फंस कर जान चली गई। खजूरी खास इलाके में बीते शनिवार शाम सोनिया विहार से एक परिवार अपनी बाइक पर मंदिर जा रहा था। बाइक पर अपने पिता के साथ बैठी इशिका के गले में फंसे मांझे ने उसका गला रेत दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। शनिवार को उनकी जन्माष्टमी की छुट्टी थी, इशिका ने अपने पिता से मंदिर जाने की इच्छा जताई थी।

read more: श्रीनगर एयरपोर्ट पर अधिकारियों से राहुल गांधी की कहासुनी, लोगों से मिले बगैर …

जानकारी के मुबाबिक 5 साल की इशिका बाइक पर अपने पिता के साथ आगे बैठी हुई थी, लेकिन अचानक गले में मांझा फंसने से वह घायल हो गई। घटना ने बाद आनन फानन में बच्ची को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। मासूम की मौत से परिवार ही नहीं बल्कि इलाके में भी मातम पसरा हुआ है। इशिका अपने परिवार के साथ सोनिया विहार पांचवा पुश्ता पर रहती थी।

read more: महिला ने किराए के मकान में लगाई फांसी, लिव इन में रह रहा युवक फरार

इसी प्रकार 15 अगस्त को 28 वर्षीय सिविल इंजीनियर मानव शर्मा की चीनी मांझे से गला कटने से उस वक्त मौत हो गई जब वो अपने परिवार के साथ राखी मनाने के लिए जा रहे थे। 11 जुलाई को एक 33 वर्षीय व्यक्ति और उसकी तीन साल की भतीजी बदरपुर फ्लाईओवर से गिर गए, जब चीनी मांझा कथित रूप से आदमी के गले में फंस गया। बच्ची दीप्ति की एक दिन बाद इलाज के दौरान मौत हो गई।

read more: वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

आपको बता दें कि एससी के एक निर्देश के अनुसार चीनी मांझा की खरीद, बिक्री और उपयोग पर देशव्यापी प्रतिबंध है। बावजूद इसके चीनी मांझा धड़ल्ले से बाजार में बिक रहा है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/2rrPwB-8kSE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>