सिनसिनाटी मास्टर्स में सनसनी, रोजर की जीत तो सेरेना हुई बाहर | Cincinnati Masters 2018:

सिनसिनाटी मास्टर्स में सनसनी, रोजर की जीत तो सेरेना हुई बाहर

सिनसिनाटी मास्टर्स में सनसनी, रोजर की जीत तो सेरेना हुई बाहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : August 16, 2018/9:45 am IST

खेल डेस्क। टेनिस जगत के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार रिकॉर्ड 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर ने एटीपी सिनसिनाटी मास्टर्स टूर्नामेंट में अपनी तैयारियों का यहां जोरदार जीत के साथ शानदार आगाज किया। फेडरर साल-2015 के बाद पहली बार एटीपी सिनसिनाटी मास्टर्स टूर्नामेंट में शिरकत करते हुए फेडरर ने दुनिया के 47 वें नंबर के खिलाड़ी जर्मनी के पीटर गोजोविक को 72 मिनट तक चले खेल में सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराया. रोजर फेडरर हाल ही में 37 साल के हुए हैं। फेडरर अपनी चोट के कारण पिछले दो टूर्नामेंट से बाहर रहे और अब उन्होंने चुनिंदा टूर्नमेंटों में  खेलने की रणनीति अपना रहे हैं जिससे फेडरर मुख्य टूर्नामेंट में खेलें और जरूरत पड़ने पर खुद को आराम भी दे सके। 

पढ़ें- अटल बिहारी वाजपेयी के चुनिंदा भाषण जो रहे चर्चाओं में, देखिए वीडियो

अपने करियर में 23 ग्रैंड स्लैम जीतने वाली अमेरिका की स्टार सेरेना विलियम्स को टूर्नमेंट के दूसरे राउंड में आठवीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा से हार का सामना करना पड़ा। क्वितोवा ने सेरेना को तीन सेटों तक चले खेल में कड़ी टक्कर देते हुए 6-3, 2-6, 6-3 से बाहर का रास्ता दिखाया। सेरेना ने सोमवार को खेले गये सिनसिनाटी मास्टर्स के पहले राउंड में डारिया गावरिलोवा को सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से हरा कर आसान जीत दर्ज की थी, लेकिन दुसरे राउंड में क्वितोवा के खिलाफ तीसरे सेट में वह थकी हुई नजर आईं जिसका खामियाजा उन्हें अपनी हार से चुकाना पड़ा। बता दें की सेरेना विलीयम्स काफी लंबे समय से टेनिस से दूर थी, और अब उन्होनें वापसी की है।

पढ़ें- 10 घंटे के रेस्क्यू के बाद सुल्तानगढ़ झरने में फंसे 45 लोगों को बचाया गया.. देखें वीडियो

टूर्नामेंट में खेल रहे पुरुष वर्ग में आठवीं वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को बीमारी के चलते खेले बिना ही मैच से हटना पड़ा। वहीं आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी निक किर्गियोस ने अपना मैच पॉइंट बचाते हुए 39 ऐस के द्वारा दूसरे दौर के मुकाबले में अमेरिका के डेनिस कुडला को तीन सेटों तक चले खेल में पहला राउंड 6-7 से हारने के बाद कड़ी टक्कर देते हुए 7-5, 7-6 शानदार वापसी की। ऑस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी अगले राउंड में क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच से भिड़ेगा, जिन्होंने रूसी खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराया था।

वेब डेस्क, IBC24