CISF का 50वां स्थापना दिवस समारोह, पीएम मोदी 6 अधिकारी, एक जवान को करेंगे सम्मानित | CISF's 50th Foundation Day Celebration, PM Modi will be honored 6 officials, one young man

CISF का 50वां स्थापना दिवस समारोह, पीएम मोदी 6 अधिकारी, एक जवान को करेंगे सम्मानित

CISF का 50वां स्थापना दिवस समारोह, पीएम मोदी 6 अधिकारी, एक जवान को करेंगे सम्मानित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : March 10, 2019/5:27 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सीआईएसएफ के 50 वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे हैं।पीएम मोदी गाजियाबाद के इंदिरापुरम में सीआईएसएफ के 5वें बटालियन कैंप में आयोजित समारोह में शामिल हो रहे हैं। इस समारोह में पीएम मोदी 6 अधिकारी समेत एक जवान को सम्मानित करेंगे।

ये भी पढ़ें:मोहाली में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा वनडे आज, सीरीज में कब्जा करने पर 

पीएम मोदी सबसे पहले कैंप परिसर में शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। जिसके बाद पीएम सीआईएसएफ कर्मियों को संबोधित करेंगे।शनिवार को पीएम मोदी ग्रेटर नोएडा को कई बड़ी सौगातें दी है। जहां पीएम मोदी ने विपक्ष को लेकर कहा था कि पहले उरी हमले के बाद की गई सर्जिकल स्ट्राइक का साबूत मांग रहे थे और अब पुलवामा हमले के बाद भारतीय सेना द्वारा किए गए हवाई हमले पर सबूत मांग रहे हैं।

ये भी पढ़ें:कब सुधरेगा पाक ! फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया जवाब

CISF की स्थापना 10 मार्च, 1969 को की गई थी। उस दौरान CISF में 3,129 जवानों की संख्या थी. इसकी स्थापना देश के बार्डरों में सुरक्षा प्रदान करने के लिए किया गया था। मौजूदा समय में CISF के जिम्मे दिल्ली मेट्रो और IGI सहित देशभर के प्रमुख 59 एयरफोर्ट की सुरक्षा सहित प्रमुख जगहों में की सुरक्षा CISF के कंधों पर सौंपी गई है।

 
Flowers