सिटीजन कॉप एप लॉन्च, थाने जाने की जरुरत नहीं, ऑनलाइन दर्ज होगी शिकायत | Citizen's coop app launches, no need to go to police station, will file online complaint

सिटीजन कॉप एप लॉन्च, थाने जाने की जरुरत नहीं, ऑनलाइन दर्ज होगी शिकायत

सिटीजन कॉप एप लॉन्च, थाने जाने की जरुरत नहीं, ऑनलाइन दर्ज होगी शिकायत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : December 9, 2018/5:58 am IST

रायगढ़। रायगढ़ में सोशल पुलिसिंग की दिशा में पुलिस ने नया कदम उठाया है। यहां अब सिटीजन कॉप एप सुविधा की शुरुआत हुई है। एसपी दीपक झा ने आज इसकी विधिवत शुरुआत की। इस एप के माध्यम से अब किसी भी उपभोक्ता के मोबाइल फोन गुमने पर थाने के चक्कर लगाने की बजाए वो सीधे एप से ही आनलाइन शिकायत दर्ज करा सकेगा।

पढ़ें-ड्रोन से होगी मतगणना केंद्रों की निगरानी, बीजेपी में सरकार बनाने के दावे के साथ मना जश्न

इसके लिए उपभोक्ता को फोन का ईएमआई नंबर बस दर्ज कराने की जरुरत होगी। इतना ही नहीं किसी तरह की घटना की सूचना भी आम नागरिक इस एप के जरिए दे सकेंगे। एसपी का कहना है कि थानों में मोबाइल फोन गुमने की अधिक शिकायतें आ रही थीं साथ ही इसके निराकरण के लि भी लोग थानों के चक्कर काटते थे। ऐसे में लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए इस एप को लांच किया गया है।

पढ़ें-सुरेंद्र पटवा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, करोड़ों के चेक बाउंस का मामला

थानों में पुलिस के अधिकारी व कर्मचारियों को भी इस एप के उपयोग की ट्रेनिंग दी जा रही है। इससे न सिर्फ शिकायतों का त्वरित निराकरण होगा बल्कि शिकायतों के रजिस्टर्ड होने से लेकर निराकरण तक की सारी अपडेट एसएमएस के माध्यम से शिकायतकर्ता को दी जाएगी।

 

 
Flowers