शहर संग्राम : पूर्व महापौर के चुनाव लड़ने से कांग्रेस-भाजपा में रोचक मुकाबला, इस बार भी महापौर के प्रबल दावेदार | City War: Interesting contest in Congress-BJP by contesting election of former mayor

शहर संग्राम : पूर्व महापौर के चुनाव लड़ने से कांग्रेस-भाजपा में रोचक मुकाबला, इस बार भी महापौर के प्रबल दावेदार

शहर संग्राम : पूर्व महापौर के चुनाव लड़ने से कांग्रेस-भाजपा में रोचक मुकाबला, इस बार भी महापौर के प्रबल दावेदार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : December 15, 2019/10:28 am IST

अंबिकापुर। नगर निगम के वार्ड क्रमांक 9 में चुनाव बेहद ही हाई प्रोफाइल है, क्योंकि यहां भाजपा की तरफ से पूर्व महापौर प्रबोध मिंज जो कि इस बार भी महापौर पद के प्रबल प्रत्याशी हैं मैदान में है। तो वहीं उन्हें चुनौती देने के लिए कांग्रेस ने अमित प्रशांत मिंज को मैदान में उतारा है। अमित प्रशांत मिंज हालांकि पहली बार चुनावी मैदान में हैं मगर वह भाजपा के प्रबोध मिंज को कड़ी चुनौती देते हुए नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें —धान खरीदी केन्द्र प्रभारियों को नोटिस जारी, लापरवाही पर मांगा गया जवाब

प्रबोध मिंज जहां एक तरफ वर्तमान निगम की कांग्रेसी सरकार की असफलताओं को लेकर जनता के पास पहुंच रहे हैं, तो वहीं अपने कार्यकाल में निगम क्षेत्र में किए गए कामों को लेकर भी जनता से वोट की अपील कर रहे हैं, पूर्व में प्रबोध मिंज इसी वार्ड के निवासी थे ऐसे में अपने को स्थानीय निवासी बताते हुए भी जनता के पास जाकर वोट मांगते नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें — गालों को छुआ और तुतलाते हुए थोड़ा अटक कर कहा पापा..जै जै, शहीद की ब…

वहीं दूसरी तरफ अमित प्रशांत मिंज जो कि कांग्रेस के प्रत्याशी हैं वर्तमान कांग्रेसी सरकार के द्वारा निगम क्षेत्र में किए गए कार्यों को लेकर जनता के पास पहुंच रहे हैं, इसके अलावा प्रबोध मिंज को इस वार्ड का निवासी होने के बाद भी महापौर बनने के बाद गायब रहने का आरोप भी कांग्रेस प्रत्याशी के द्वारा लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें – नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस की गुटबाजी को लेकर सांसद ज्योतसना मह…

आम वार्डो की तरह इस वार्ड में भी पानी, सड़क, बिजली जैसी मूलभूत समस्याएं हैं जिनसे जनता 2-4 हो रही है इसके अलावा नजूल भूमि का पट्टा, पीडीएस दुकान की कमी और पेयजल के लिए जनता जूझ रही है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या प्रबोध मिंज इस वार्ड से चुनाव जीते हैं या फिर कांग्रेस के अमित प्रशांत को जनता मौका देती है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/i9GPlXhmouk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers