नगर निगम की बड़ी लापरवाही उजागर, कोविड-19 अस्पताल का मेडिकल वेस्ट खुले में फेंका | Civic-19 hospital's medical waste thrown open

नगर निगम की बड़ी लापरवाही उजागर, कोविड-19 अस्पताल का मेडिकल वेस्ट खुले में फेंका

नगर निगम की बड़ी लापरवाही उजागर, कोविड-19 अस्पताल का मेडिकल वेस्ट खुले में फेंका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : May 23, 2020/5:22 pm IST

भोपाल। कोरोना संक्रमण काल में मेडिकल वेस्ट के ट्रीटमेंट को लेकर भोपाल नगर निगम की बड़ी लापरवाही सामने आई है। कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रहे हमीदिया अस्पताल का मेडिकल वेस्ट सीधे भोपाल के कचरा डंपिंग क्षेत्र आदमपुर खंती पहुंच गया। खंती पर तैनात कर्मचारियों की नजर पड़ी तो उन्होंने गाड़ी खाली करने से इनकार कर दिया।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता के खिलाफ FIR दर्ज, महिला से छेड़छाड़ के आरोप पर हुई कार्रवाई

बाद में कचरे को सामान्य कचरे से अलग रखा गया। हमीदिया से मेडिकल वेस्ट शुक्रवार रात को उठाकर खंती पहुंचा था। हमीदिया अस्पताल में कोरोना मरीजों का भी इलाज हो रहा है। ऐसे में मेडिकल वेस्ट का सामान्य कचरे के साथ आदमपुर छावनी पहुंचना सामान्य मेडिकल वेस्ट के मुकाबले अधिक खतरनाक साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें: उज्जैन में एक साथ 25 मरीजों के पॉजिटिव होने की पुष्टि, 5 मरीज स्वस्…

मामले का खुलासा होने पर हमीदिया से ट्रांसफर स्टेशन तक मेडिकल वेस्ट लाने वाले सुपरवाइजर पर नगर निगम ने चार हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। आपको बता दें नगर निगम की गाड़ी हमीदिया अस्पताल से सामान्य कचरा उठाकर लाती है। हमीदिया का सामान्य और कोरोना मेडिकल वेस्ट इंसीनरेटर भेजा जाता है।

ये भी पढ़ें: सागर में 5 और नए कोरोना पॉजि​टिव मरीज मिले, जिले में संक्रमितों का …