मैग्नीफिसेंट एमपी में 90 हजार करोड़ के निवेश का दावा, सरकार ने प्रदेश की उद्योग नीति में परिवर्तन का दिया हवाला | Claims of investment of 90 thousand crores in Magnificent MP Referred to change in the state's industrial policy

मैग्नीफिसेंट एमपी में 90 हजार करोड़ के निवेश का दावा, सरकार ने प्रदेश की उद्योग नीति में परिवर्तन का दिया हवाला

मैग्नीफिसेंट एमपी में 90 हजार करोड़ के निवेश का दावा, सरकार ने प्रदेश की उद्योग नीति में परिवर्तन का दिया हवाला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : October 14, 2019/8:52 am IST

भोपाल। 18 अक्टूबर को होने जा रही मैग्नीफिसेंट मीट के जरिए सीएम कमलनाथ ने 90 हजार करोड़ का निवेश जुटाने की तैयारी कर ली है। बड़े स्तर पर निवेश को लेकर सरकार देश की नामी कंपनियों से बातचीत कर चुकी है। सबसे अधिक निवेश लॉजिस्टिक हब में आने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- दिन भर चले ड्रामा के बाद आखिरकार आधी रात एसडीएम ने रचाई महिला मित्र…

एक मोटे आंकलन के अनुसार लॉजिस्टिक हब के लिए 12 हजार करोड़ के निवेश पर हस्ताक्षर हो सकते हैं। वहीं आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस और टैक्सटाइल उद्योग में छह- छह हजार करोड़ के एमओयू पर साइन हो सकते हैं। टायर निर्माण के क्षेत्र में तीन हजार करोड़ के निवेश का प्रस्ताव आमंत्रित हुआ है।

ये भी पढ़ें- मॉर्निंग वॉक पर निकले पीएम मोदी ने महाबलीपुरम के तट पर की साफ-सफाई…

सरकार देशभर के उद्योगपतियों से निवेश कराने के लिए उनके अनुकूल प्रदेश की उद्योग नीति में परिवर्तन किए हैं। सरकार का दावा है कि मैग्नीफिसेंट एमपी में इस आंकड़े से अधिक के एमओयू साइन हो सकते हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/1xEq8tQS8n4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>