मेघालय में सीएए को लेकर खासी स्टूडेंट्स यूनियन और गैर आदिवासियों के बीच झड़प, एक की मौत, बंद की गई इंटरनेट सेवा | Clash between Khasi Students Union and non-tribals over CAA in Meghalaya, one killed, internet service stopped

मेघालय में सीएए को लेकर खासी स्टूडेंट्स यूनियन और गैर आदिवासियों के बीच झड़प, एक की मौत, बंद की गई इंटरनेट सेवा

मेघालय में सीएए को लेकर खासी स्टूडेंट्स यूनियन और गैर आदिवासियों के बीच झड़प, एक की मौत, बंद की गई इंटरनेट सेवा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : February 29, 2020/11:36 am IST

शिलॉन्ग। नागरिकता कानून को लेकर मेघालय के पूर्वी खासी हिल्स जिले में बवाल शुरू हो गया है। यहां संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और इनर लाइन परमिट (आईएलपी) पर एक बैठक के दौरान केएसयू सदस्यों और गैर आदिवासियों के बीच झड़प हो गई। इस झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई। यह बैठक शुक्रवार को भारत-बांग्लादेश सीमा के समीप स्थित जिले के इचामति इलाके में हुई थी। जिसके बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया।

ये भी पढ़ें: आजम खां पर लगे है बकरी और भैंस चोरी समेत 47 आरोप, भारी सुरक्षा व्यवस्था के बी…

इस घटना के बाद राज्य के आधा दर्जन जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं हैं, शिलॉन्ग में लगाया गया कर्फ्यू हटा दिया गया है, कर्फ्यू खत्म होने के बाद भी हिंसा की आशंका को लेकर शहर में ज्यादातर दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं। सीएए विरोधी और आईएलपी के समर्थन में हुई बैठक के दौरान खासी स्टूडेंट्स यूनियन के सदस्यों और गैर आदिवासियों के बीच झड़प हो गई, यह बैठक शुक्रवार को जिले के इचामति में हुई थी।

ये भी पढ़ें: भारत में 1 अप्रेल से मिलेगा दुनिया का सबसे साफ पेट्रोल-डीजल, बीएस-6…

झड़पों के बाद शिलॉन्ग और आसपास के इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया और राज्य के छह जिलों ईस्ट जयंतिया हिल्स, वेस्ट जयंतिया हिल्स, ईस्ट खासी हिल्स, री भोई, ईस्ट खासी हिल्स और साऊथ वेस्ट खासी हिल्स में शुक्रवार रात से 48 घंटों के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई। मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने लोगों से शांत रहने और अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।

ये भी पढ़ें: IB कर्मचारी अंकित शर्मा की मौत पर भाई ने किया बड़ा खुलासा, कहा- हमल…

 
Flowers