हाईटेक मुन्नाभाई गिरोह का खुलासा,थंब इम्प्रेशन की क्लोनिंग कर दूसरे की जगह परीक्षा देने पहुंचा, गिरफ्तार | Cloning thumb impression reached the examination, arrested in gwalior

हाईटेक मुन्नाभाई गिरोह का खुलासा,थंब इम्प्रेशन की क्लोनिंग कर दूसरे की जगह परीक्षा देने पहुंचा, गिरफ्तार

हाईटेक मुन्नाभाई गिरोह का खुलासा,थंब इम्प्रेशन की क्लोनिंग कर दूसरे की जगह परीक्षा देने पहुंचा, गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : March 9, 2019/7:14 am IST

ग्वालियर। आरक्षक भर्ती परीक्षा में हाईटेक नकल गिरोह का खुलासा हुआ है।मामले में फर्जी परीक्षार्थी और दलाल को गिरफ्तार किया गया है। शातिर आरोपी हरिओम तोमर आरोपी थंब इंप्रेशन की क्लोनिंग कर परीक्षा देने पहंचा।

पढ़ें-शिक्षाकर्मियों के फर्जी संविलियन का मामला, दो माह बीत जाने के बाद भी दोषियों पर नहीं हुई कार्रवाई

लेकिन थंब इंप्रेशन मिस मैच होने पर शक के आधार पर पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल लिया, हरिओम मुरैना के धर्मेंद्र सिंह की जगह परीक्षा देने पहुंचा था। हरिओम के निशानदेही पर दलाल अमन सिकरवार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। क्राइम ब्रांच आरोपियों से पूछताछ कर रही है जिसमें कई अहम खुलासा हो सकता है।

पढ़ें-मध्य प्रदेश में ओबीसी को मिलेगा 27 फीसदी आरक्षण, अध्यादेश को मंजूरी

आपको बतांदे एसएससी द्वारा आयोजित कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में आरोपी के अंगूठे पर स्किन के रंग की एक परत चढ़ी हुई थी, जिस पर मूल परीक्षार्थी के अंगूठे के निशान थे।ऑब्जर्वर रवि कुमार की नजर एक युवक के अंगूठे पर पड़ी। उस पर कुछ चिपका था। रवि ने उससे पूछताछ की तो वह बोला- ‘अंगूठा जल गया था, उसी का निशान है। जब अंगूठा देखा तो उस पर त्वचा के रंग की एक परत चिपकी हुई थी।

पढ़ें-भाजपा जिला उपाध्यक्ष पर जानलेवा हमला, पैर और पीठ पर गंभीर चोट

उस पर अंगूठे की छाप थी। उससे पूछताछ के बाद परीक्षा केंद्र के बाहर दलाल को भी पकड़ लिया गया। पकड़े गए फर्जी परीक्षार्थी का नाम हरिओम तोमर (26) और दलाल का नाम अमन सिकरवार (26) है। दोनों मुरैना जिले के रहने वाले हैं। मूल परीक्षार्थी का नाम धर्मेंद्र सिंह निवासी ग्राम जिगनी, मुरैना बताया गया है। उसी के स्थान पर अमन के कहने पर हरिओम परीक्षा देने गया था। पुलिस ने शुक्रवार को न्यायालय में पेश कर दोनों को रिमांड पर ले लिया है।