विधानसभा में सीएम ने की घोषणा, स्कूलों में बच्चों को दी जाएगी संविधान की प्रस्तावना की जानकारी | CM announced in the assembly, children in schools will be given information about the Preamble of the Constitution

विधानसभा में सीएम ने की घोषणा, स्कूलों में बच्चों को दी जाएगी संविधान की प्रस्तावना की जानकारी

विधानसभा में सीएम ने की घोषणा, स्कूलों में बच्चों को दी जाएगी संविधान की प्रस्तावना की जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 26, 2019/9:05 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में संविधान दिवस के अवसर पर सीएम भूपेश बघेल ने घोषणा की है कि अब बच्चों को स्कूलों में संविधान की प्रस्तावना का वितरण किया जाएगा। इसके साथ ही संविधान में वर्णित मौलिक अधिकारों, मूल कर्त्तव्यों और नीति निर्देशक तत्वों की जानकारी भी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें —सिरफिरे युवक ने स्कूल में घुसकर छात्र को मारा चाकू, मचा हड़कंप

बता दें कि मुख्यमंत्री ने संविधान दिवस की 70वीं वर्षगांठ पर विधानसभा परिसर में यह घोषणा की है, उन्होंने कहा कि संविधान ने देशवासियों को समता का अधिकार दिया है। वहीं सीएम ने देशवासियों को संविधान दिवस की बधाई भी दी है।

यह भी पढ़ें — ऑटो चालकों का प्रदर्शन, रंजीत के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर हड़ताल…

वहीं CM भूपेश बघेल ने सभी को संविधान दिवस की दी बधाई दी, विधानसभा में इस पर चर्चा कराए जाने पर आभार व्यक्त किया, संविधान स्थापित करने के महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सभी नेताओं आभार व्यक्त किया, महात्मा गांधी, नेहरु, पटेल और डा. अम्बेडकर समेत श्यामा प्रसाद मुखर्जी का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि संविधान की रक्षा करने का संकल्प लेने का दिन है।

यह भी पढ़ें — एनएमडीसी के रिटायर्ड कर्मचारी से ठगी, पुलिस ने झारखंड से दबोचा दो स…

इसके पहले JCCJ के विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि देश के संविधान के निर्माण के लिए अलग-अलग देशों से ही कुछ ना कुछ अर्जित किया गया है, सविंधान सभा ने ही तिरंगे के प्रारूप को अपनाया, हमारे साथ ही पाकिस्तान आजाद हुआ, पर वहां का संविधान इतना लचीला है कि वहां कभी भी आर्मी रूल कर लेती है, सरकार गिरा दी जाती है। संविधान दिवस की पहल करने पर मैं देश के प्रधानमंत्री को बधाई देता हूं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/rrYxr7PPDas” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>