नागरिकता कानून को लेकर CM अशोक का बयान, बोले- ये अव्यवहारिक हैं, नहीं करेंगे लागूू | CM Ashok statement about citizenship law, I will not apply in state

नागरिकता कानून को लेकर CM अशोक का बयान, बोले- ये अव्यवहारिक हैं, नहीं करेंगे लागूू

नागरिकता कानून को लेकर CM अशोक का बयान, बोले- ये अव्यवहारिक हैं, नहीं करेंगे लागूू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : December 21, 2019/12:50 pm IST

जयपुर। संशोधित नागरिकता कानून का देशभर में विरोध हो रहा है। लोग एक ओर जहां सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर राजनीतिक पार्टियां भी सरकार की आलोचना कर अपने प्रदेश में लागू नहीं करने की बात कह रहे हैं।

Read More News:CAA-NRC के मुद्दे पर बोले राज ठाकरे, कहा- आर्थिक मंदी से ध्यान भटका…

गैर बीजेपी साशित राज्यों जैसे पंजाब, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी कहा है कि वे संशोधित नागरिकता कानून को अपने राज्य में लागू नहीं करेंगे। इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही ऐलान कर चुकी हैं कि वे इस कानून को अपने राज्य में लागू नहीं करेंगी।

Read More News:नागरिकता कानून को लेकर अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस कोर…

अशोक गहलोत ने कहा कि ‘मैंने कई बार कहा है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी पूरे देश में लागू नहीं किया जा सकता क्योंकि ये अव्यवहारिक हैं। विपक्षी दलों के विरोध और सलाह के बावजूद नागरिकता संशोधन बिल बहुमत के अहंकार के कारण एक्ट बन गया। आज छात्र और हर समुदाय का युवा क्यों इसके खिलाफ सड़कों पर उतर रहा है?’

Read More News:हिंसक तत्वों के खिलाफ पुलिस की कड़ी कार्रवाई, 38 लोगों को किया गिरफ…

इधर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी एनआरसी जाने का विरोध किया है। बघेल ने कहा कि मैं पहला शख्स रहूंगा जो एनआरसी रजिस्टर में दस्तखत नहीं करूंगा, सरकार की जो मर्जी आए उनके साथ कर ले। कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दल संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी का विरोध कर रहे हैं।

बता दें कि राजस्थान के अलावा, पश्चिम बंगाल, बिहार, पंजाब, राजस्थान, केरल, ओडिशा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों ने इसे लागू ना करने का ऐलान कर दिया है।

Read More News:कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा का मंगलुरु दौरा, 6 बजे तक फिर से लगाय…