सीएम बघेल का ऐलान, ग्रामीणों की मांग पर रानीतराई में बनेगा स्टेडियम | CM Baghel announced, stadium will be built in Ranitarai on the demand of villagers

सीएम बघेल का ऐलान, ग्रामीणों की मांग पर रानीतराई में बनेगा स्टेडियम

सीएम बघेल का ऐलान, ग्रामीणों की मांग पर रानीतराई में बनेगा स्टेडियम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : November 5, 2019/2:51 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि किसानों की समृद्धि से प्रदेश के विकास की दिशा तय होती है। इससे व्यापारी वर्ग को भी समृद्धि मिलती है। पिछले साल 2500 रुपए में धान खरीदी के निर्णय से बाजार भी गुलजार हुआ और इस निर्णय का लाभ प्रदेश के हर वर्ग को मिला। मुख्यमंत्री ने किसानों को बताया कि किसानों के हित में सरकार ने धान खरीदी की तिथि 1 दिसंबर से 15 फरवरी तक रखी है और आवश्यकता पड़ने पर इसे और बढ़ाया जा सकता है। मुख्यमंत्री आज दुर्ग जिले के पाटन विकासखण्ड के ग्राम रानीतराई में आयोजित मड़ई-मेले में किसानों और ग्रामीणों को सम्बोधित कर रहे थे।

पढ़ें- धान खरीदी के मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक, शामिल नहीं होंगे भाजपा सांसद

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार किसानों के साथ है और किसानों के हितों के साथ हमेशा जुड़ी रहेगी। उन्होंने कहा कि 2500 रूपए प्रतिक्विंटल धान खरीदी और कर्ज माफी से किसानों के जीवन में उजास आया है। ऐसे किसान जो खेती छोड़ चुके थे वे भी अब खेती की ओर लौट आए हैं। खेती में उन्हें अपना भविष्य बेहतर नजर आने लगा है। हमारी सरकार हमेशा किसानों के हितों के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए हम लगातार केंद्र सरकार से संवाद कर रहे हैं। उन्होंने इस अवसर पर रानीतराई के ग्रामीणों की माँग पर स्टेडियम के निर्माण की घोषणा की तथा अगले बजट में यहां महाविद्यालय का प्रस्ताव रखे जाने की बात भी कही।

पढ़ें- खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का बड़ा बयान, कहा- हम 2500 में धान खरीदने क…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से रेस्ट हाउस में बड़ी संख्या में ब्लाक के किसान मिले तथा धान खरीदी के संबंध में चर्चा की। किसानों ने मुख्यमंत्री द्वारा किसानों के हितों के लिए केंद्र सरकार से लगातार संवाद करने के लिए आभार व्यक्त किया। इस मौके पर किसानों ने प्रधानमंत्री को लिखे अपने पत्र की प्रतियां भी दिखाई।

पढ़ें- आबकारी मंत्री कवासी लखमा बोले- भाजपा ने आदिवासियों के लिए बना दी का…

सर्वदलीय बैठक में शामिल होगी जेसीसीजे

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/SEaWbKs0Fus” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>