नीति आयोग के टॉप 5 आकांक्षी जिलों में छत्तीसगढ़ के 2 जिले, शिक्षा के क्षेत्र में हुए बेहतर कार्य, सीएम बघेल ने दी बधाई | CM Baghel congratulates 2 districts of Chhattisgarh in NITI Aayog's top 5 aspiring districts

नीति आयोग के टॉप 5 आकांक्षी जिलों में छत्तीसगढ़ के 2 जिले, शिक्षा के क्षेत्र में हुए बेहतर कार्य, सीएम बघेल ने दी बधाई

नीति आयोग के टॉप 5 आकांक्षी जिलों में छत्तीसगढ़ के 2 जिले, शिक्षा के क्षेत्र में हुए बेहतर कार्य, सीएम बघेल ने दी बधाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : March 3, 2021/2:30 pm IST

रायपुर। शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे उल्लेखनीय कार्यो में पूरे देश के टाॅप 5 आकांक्षी जिलों में छत्तीसगढ़ प्रदेश के दो जिलों ने अपना स्थान बनाया है।

पढ़ें- दिल्‍ली नगरनिगम उपचुनाव में AAP का जलवा, जीत के बाद…

भारत सरकार के नीति आयोग द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे उल्लेखनीय कार्यो के आधार पर देश के आकांक्षी जिलों की जनवरी 2021 की डेल्टा रेकिंग जारी की गई है। जिसमें छत्तीसगढ़ का दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा जिले ने तीसरा स्थान और बस्तर जिले ने चौथा स्थान बनाया है।

पढ़ें- APS यूनिवर्सिटी में 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया सब इंजीनियर, निर्माण कार्य का बिल पास करने मांगी थी रकम

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा और बस्तर जिलेवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है और कहा की है कि कभी विकास में पिछड़े माने जाने वाले ये जिले आज दूसरे जिलों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बन रहे है।

पढ़ें- ‘हम आह भी करते हैं तो हो जाते हैं बदनाम, वो कत्ल भी…

नीति आयोग ने देश के आंकाक्षी जिलो में शिक्षा के क्षेत्र में सबसे बेहतर कार्य करने टाॅप 5 जिलों की डेल्टा रेकिंग जारी करते हुए इन्हें बधाई दी है और कहा कि सामाजिक और आर्थिक समृद्धि में शिक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।