सीएम बघेल ने ’कोरोना विजय रथ को दिखाई हरी झंडी, जनता से की कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील | CM Baghel flags 'Corona Vijay Rath'

सीएम बघेल ने ’कोरोना विजय रथ को दिखाई हरी झंडी, जनता से की कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील

सीएम बघेल ने ’कोरोना विजय रथ को दिखाई हरी झंडी, जनता से की कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : September 13, 2020/7:45 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सवेरे यहां अपने निवास परिसर से कोरोना संक्रमण के प्रभावी रोकथाम के लिए रायपुर शहर व ग्रामीण क्षेत्र में व्यापक जागरूकता कार्यक्रम के तहत ’कोरोना विजय रथ’ को ध्वज दिखाकर रवाना किया।

पढ़ें- उपचुनाव को लेकर सर्वे ने बढ़ाई बीजेपी की चिंता, कुछ पूर्व विधायकों के टिकट काटने पर चल रहा मंथन

मुख्यमंत्री बघेल ने इस अवसर पर आम जनता से कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव की गाइड लाइन का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि फिजिकल डिस्टेंस का पालन करें, मास्क लगाएं, सेनेटाइजर साबुन से हाथ धोएं, भीड़ में जाने से बचें। राज्य सरकार पूरी ताकत से इस लड़ाई में जुटी है, सामाजिक और औद्योगिक संगठनों के जुड़ने से हमारी ताकत बढ़ गई है। सभी के सहयोग से हम कोरोना के खिलाफ यह जंग अवश्य जीतेंगे।

पढ़ें- सभी पुलिस रेंज स्तर पर खोले जाएंगे 5 साइबर थाना, पी…

रोटरी व जेसीस क्लब जैसी महत्वपूर्ण सामाजिक संस्थाएं इस जागरूकता कार्यक्रम का संचालन कर रही हैैं। इसके अंतर्गत रायपुर के विभिन्न वार्डों और आवासीय बस्तियों, मोहल्लों में 6 कोरोना विजय रथ का संचालन इन संस्थाओं के सहयोग से किया जाएगा।

पढ़ें- पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन, द…

इस रथ के माध्यम से आम लोगों को मास्क पहनने, सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने, भीड़-भाड़ से बचने, व्यक्तिगत स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने के संदेश के साथ सर्दी, खांसी, बुखार, फ्लू, स्वाद व गंध का पता न लगना जैसे लक्षणों पर चिकित्सकों से परामर्श व दवा के संबंध में अवगत कराया जाएगा। कोरोना मुक्ति रथ के माध्यम से जरूरी जानकारियों से संबंधित पाम्प्लेट्स भी वितरित किए जाएंगे।

पढ़ें- राजमेरगढ़ और कबीर चबूतरा में बनेगा ईको रिसॉर्ट और कै.

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, विधायक सत्यनारायण शर्मा, नगरनिगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर, पूर्व रोटरी प्रेसीडेंट राकेश चतुर्वेदी, रोटेरियन आई.जी.पी.डी. रंजीत सिंह सैनी, जे.सी.आई सुपर चेप्टर के संस्थापक राजेश अग्रवाल, रोटरी प्रेसिडेंट दिलीप मोहंती, सेक्रेटरी रोटेरियन राजेन्द्र जैन, नीको के सी.ई.ओ. एम.पी. सिंह, नीको प्रेसिडेंट आशीष अग्रवाल भी उपस्थित थे।

 
Flowers