सीएम बघेल ने मोदी के दौरे पर किया कटाक्ष, कहा- हवाई चप्पल वालों को हवाई सफर कराने वाले हवा हो गए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 16 Apr 2019 11:30 AM, Updated On 16 Apr 2019 11:51 AM

रायपुर। सीएम बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी पर कई मुद्दों पर जमकर वार किए। छत्तसीगढ़ के साथ अनदेखी करने का आरोप लगाया। सीएम ने मोदी पर छत्तीसगढ़ के गरीबों पर अन्याय करने का आरोप लगाया।  

सीएम बघेल ने कहा की मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली ट्रेनों की संख्या में कटौती की। यूपीए सरकार के दौरान 110 ट्रेनें थी लेकिन मोदी सरकार के कार्यकाल में यह घटकर 25 से कम हो गई।  

सीएम ने खाद्यान्न योजना पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा की मोदीजी ने इस योजना के तहत चावल देना बंद कर दिया। इससे छात्रावास, वृद्धा आश्रम, कल्याणकारी संस्थाएं को आवंटन नहीं मिल रहा है।

सीएम बघेल ने कहा है कि मोदी सरकार का फैसला गरीबों के खिलाफ है। छत्तीसगढ़ को मिलने वाले मिट्टी तेल में कटौती करने का भी आरोप लगाया। उनके मुताबिक पहले राज्य को 1.60 लाख लीटर मिट्टी तेल मिलता था। जिसे घटाकर अब 1.15 लाख लीटर कर दिया गया। कई राशन कार्डधारियों को मिट्टी तेल नहीं मिलने का आरोप लगाया। 

प्रधानमंत्री आवास पर भी सीएम बघेल ने निशाना साधा, बघेल की मानें तो 2005 से अब तक दस प्रतिशत से कम आवास बने। छत्तीसगढ़ में मनरेगा मजदूरी का भुगतान बकाया होना बताया। इसे लेकर मोदी सरकार के खिलाफ छत्तीसगढ़ की जनता में अविश्वास बढ़ा।

सीएम भूपेश बघेल ने मोदी के हवाई चप्पल वालों को हवाई सफर कराने की योजना पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि इस योजना को पंख देने वाली कंपनियां खुद भाग निकली।  

स्मार्ट सिटी योजना पर भी पीएम मोदी पर सीएम बघेल ने तंज कसा। स्मार्ट सिटी के नाम पर शहर में अधूरा स्काई वॉक का निर्माण ही दिखता है।ये योजना भी साकार नहीं हो पाई।  

कालेधन वापसी पर मोदी के 15 लाख हर व्यक्ति के खाते में डालने वाले बयान पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि 'ये जुमलेबाज एक जुमला ही निकला। सीएम बघेल ने कहा प्रदेश की जनता मोदी से सावधान रहे, गरीबों के हितैषी नहीं है प्रधानमंत्री मोदी'।

 

 

Web Title : CM Baghel kicked off on Modi's visit

जरूर देखिये