अडानी ग्रुप के खिलाफ आदिवासियों के प्रदर्शन पर बोले सीएम- पिछली सरकार के गलत फैसले का है विरोध, समीक्षा करने की जरुरत | cm baghel statement on tribal protest in kirandul

अडानी ग्रुप के खिलाफ आदिवासियों के प्रदर्शन पर बोले सीएम- पिछली सरकार के गलत फैसले का है विरोध, समीक्षा करने की जरुरत

अडानी ग्रुप के खिलाफ आदिवासियों के प्रदर्शन पर बोले सीएम- पिछली सरकार के गलत फैसले का है विरोध, समीक्षा करने की जरुरत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : June 8, 2019/7:53 am IST

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने किरंदुल में अडानी ग्रुप द्वारा की जा रही खुदाई पर बयान दिया है। सीएम का आरोप है कि तत्कालीन भाजपा सरकार ने जनता का भरोसा लेकर फैसला नहीं किया जिसके चलते अब विरोध हो रहा है। आदिवासियों के विरोध का समर्थन करते हुए सीएम ने बयान दिया है कि पिछली भाजपा सरकार के फैसले की समीक्षा करने की जरुरत है। क्योंकि सरकारी प्रकिया पिछले सरकार ने पूरी की है, इसलिए इसके फिर से समीक्षा करने की आवश्यकता है।

पढ़ें- शिक्षाकर्मियों को हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत, बर्खास्…

बता दें बैलाडीला के डिपॉजिट 13 नंबर खदान पर हो रहे खुदाई के विरोध में शुक्रवार को आदिवासियों ने बड़ा आंदोलन शुरू कर दिया। नंदराज पहाड़ को आदिवासी अपने देवों का स्थान मानकर पूजते आए हैं। इस पर खनन की खबर मिलने के बाद से आदिवासी समाज में नाराजगी थी। डिपॉजिट-13 के खनन का ठेका अडानी समूह को दिया गया है। पहले से घोषित आंदोलन को मूर्त रूप देने के लिए संयुक्त पंचायत संघ की अगुवाई में सुबह 8 बजे से आदिवासी समाज ने प्रदर्शन शुरू किया।

पढ़ें – सीएम कमलनाथ 10 को लेंगे शपथ, छिंदवाड़ा से पिता-पुत्…

आंदोलनकारियों ने एनएमडीसी प्लांट और खदानों की ओर जाने वाले तीनों रास्तों को जाम कर दिया। रास्ता बंद होने से सुबह की पाली के कर्मचारी अंदर ही नहीं जा सके। नतीजा ये रहा कि लंबे समय के बाद खदान और प्लांट में काम पूरी तरह बंद रहा। भोर से तेज बारिश होने के कारण पहले प्रदर्शनकारियों की संख्या कम थी। लेकिन दिन चढ़ने के साथ लोगों की संख्या बढ़ती गई। आदिवासियों ने चेकपोस्ट पर जाम लगा दिया।

पढ़ें- विधासभा सभा का मानसून सत्र, अनुपूरक बजट समेत नए विधेयक ला सकती है सरकार.. देखिए

नया रायपुर से नवा रायपुर पर रमन का रार.. देखिए