सीएम बघेल ने यूएन हेड क्वॉर्टर का किया भ्रमण, आईटी, डिजिटल और नॉन कोर सेक्टर में निवेश के लिए दिया आमंत्रण | CM Baghel visits UN Head Quarter, invites investment in IT, digital and non-core sectors

सीएम बघेल ने यूएन हेड क्वॉर्टर का किया भ्रमण, आईटी, डिजिटल और नॉन कोर सेक्टर में निवेश के लिए दिया आमंत्रण

सीएम बघेल ने यूएन हेड क्वॉर्टर का किया भ्रमण, आईटी, डिजिटल और नॉन कोर सेक्टर में निवेश के लिए दिया आमंत्रण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : February 18, 2020/6:57 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत और उनके साथ गए प्रतिनिधिमंडल ने यूनाइटेड नेशन के हेड क़वाटर का भ्रमण किया।

पढ़ें- अमेरिकी दौरे से 21 फरवरी को लौटेंगे सीएम भूपेश बघेल, दिवंगत देवेंद्…

एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर यूनाइटेड नेशन न्यूयॉर्क आनंद पांडेय ने इस अवसर पर उनका स्वागत करते हुए यूनाइटेड नेशन हेड क्वार्टर का भ्रमण करते हुए पूरी प्रकिया के संबंध में जानकारी प्रदान की ।

पढ़ें- रोहिंग्याओं को भी नागरिकता दे सरकार, धर्म विशेष के लिए बना है CAA- …

इसके तत्पश्चात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल परमानेंट मिशन ऑफ इंडिया टू द यूनाइटेड नेशन न्यूयॉर्क (UNHQ) के कार्यक्रम में भाग लिए। इस अवसर पर भारत के राजदूत और संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने उनका स्वागत किया तथा स्टेट में वर्तमान में चल रहे आर्थिक आद्योगिक गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की गई।

पढ़ें- सीएम ने अमेरिका जाते वक्त कहा था उनका दिल छत्तीसगढ़ में ही रहेगा, आ…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने उद्बोधन में छत्तीसगढ़ और राज्य सरकार के नवाचारों और विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी ।

पढ़ें-महिला डॉक्टर से रेप मामले में आरोपी पति के परिजनों के खिलाफ भी शिकायत दर्ज, कोतवाली थाना में ट्रा…

मुख्यमंत्री ने इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, डिजिटल टेक्नोलॉजी और नॉन कोर सेक्टर में निवेश हेतु उपस्थित निवेशकों को आमंत्रित किया। उपस्थित निवेशकों ने छत्तीसगढ़ के बारे में जानकर और यहां निवेश हेतु उचित वातावरण होने का स्वागत किया तथा निवेश हेतु अपनी रुचि भी व्यक्त की।

 
Flowers