जोगी के गढ़ में किसान सम्मेलन का आयोजन, सीएम बघेल और चरणदास महंत करेंगे शिरकत | CM baghel will join farmers' conference in marwahi

जोगी के गढ़ में किसान सम्मेलन का आयोजन, सीएम बघेल और चरणदास महंत करेंगे शिरकत

जोगी के गढ़ में किसान सम्मेलन का आयोजन, सीएम बघेल और चरणदास महंत करेंगे शिरकत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : March 5, 2019/3:24 am IST

रायपुर। मरवाही विधानसभा क्षेत्र के लोहारी गांव में आज किसान सम्मेलन होगा। इसमें छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत शामिल होंगे। सीएम भूपेश बघेल कोरबा के पाली महोत्सव के समापन समारोह में भी शामिल होंगे। बताया जा रहा है, कि सीएम मरवाही,पेंड्रा और गौरेला के कांग्रेसजनों को नए संगठन जिले की सौगात भी देंगे ।

पढ़ें-एनएच-30 पर महिंद्रा ट्रेव्हल्स की बस पलटी, सीआरपीएफ जवान की मौत, बीस से ज्यादा लोग जख्मी

इसे लेकर कांग्रेसी उत्साहित नज़र आ रहे हैं, क्योंकि बिलासपुर जिला मुख्यालय से मरवाही,पेंड्रा और गौरेला की दूरी ज्यादा होने की वजह से लगातार तीनों ब्लॉक को मिलाकर नया संगठन जिला बनाने की मांग कई सालों से होती रही है।

पढ़ें-छत्तीसगढ़ का जवान जम्मू में शहीद, बर्फ में दबकर हुई मौत

विधानसभा चुनाव के पहले एक बार फिर संगठन जिला को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ी थी, लेकिन जिला कांग्रेस कमेटी के विभाजन को लेकर कांग्रेसी दिग्गजों ने मनाही कर दी थी। अब जबकि राज्य की सत्ता पर कांग्रेस की वापसी हो चुकी है । लिहाज़ा माना जा रहा है, कि संगठन को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए मरवाह,पेंड्रा और गौरेला को मिलाकर नए संगठन ज़िले को अस्तित्व में लाया जाएगा।