सीएम बघेल का बयान, केंद्र की तरह राज्य में भी सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण | CM Baghel's statement, 10 percent reservation for upper castes in the state like Center

सीएम बघेल का बयान, केंद्र की तरह राज्य में भी सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण

सीएम बघेल का बयान, केंद्र की तरह राज्य में भी सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : August 16, 2019/10:15 am IST

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने आरक्षण को लेकर बयान दिया है। भूपेश बघेल के मुताबिक केंद्र की तरह राज्य में भी सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण पहले ही लागू किया गया है । सीएम ने बताया कि अनुसूचित जाति का आरक्षण 13 प्रतिशत है, जो पिछली सरकार में 12% था। बघेल ने कहा कि हमने जनसंख्या को आधार मानते हुए और ध्यान में रखते हुए एक प्रतिशत बढ़ाया है।

पढ़ें- गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के बाद मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की मांग, संघर…

वहीं ओबीसी के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण अन्य राज्यों में भी लागू है, इसलिए राज्य के 50 प्रतिशत ओबीसी को उनका हक मिलना चाहिए । इसके अलावा भूपेश बघेल ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को नमन करते हुए उनकी पहली पुण्यतिथि पर कहा कि अटल जी सभी दल को विश्वास में लेकर चलते थे, इनकी विशेषता की आज बहुत याद आती है ।

पढ़ें- जंगल में गाय चराने गया था युवक, पैर रखते ही हो गया धमाका.. देखिए

सीएम ये बयान दंतेवाड़ा के दो दिवसीय दौरे पर जाने के दौरान दी है। एयरपोर्ट पर बातचीत करते हुए सीएम ने कहा है कि जिले में कूपोषण के खिलाफ अभियान, नक्सल समस्या और विकास कार्यक्रम पर जोर दिया जाएगा।

पढ़ें – कृषि मंत्री का बयान- धान के उत्पादन में आएगी 15-20% की कमी, कम बारि…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/y2ZuFsXaN84″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>