बिहार छोड़ अन्य राज्यों में कोरोना वैक्सीन के लिए पैसा देना होगा, भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र पर सीएम भूपेश बघेल का तंज | CM Bhupeosh Baghel says poll promise BJP has implied that the citizens of other non election states will have to pay for the vaccine.

बिहार छोड़ अन्य राज्यों में कोरोना वैक्सीन के लिए पैसा देना होगा, भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र पर सीएम भूपेश बघेल का तंज

बिहार छोड़ अन्य राज्यों में कोरोना वैक्सीन के लिए पैसा देना होगा, भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र पर सीएम भूपेश बघेल का तंज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : October 22, 2020/1:36 pm IST

रायपुर: बिहार चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी किए गए घोषणा पत्र को लेकर देश की सियासत में सरगर्मी बढ़ गई है। दरअसल, भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में चुनाव जीतकर आने पर बिहार की जनता को फ्री में कोरोना वैक्सीन देने का ऐलान किया है। बिहारियों को नि:शुल्क टीका देने की बात को लेकर कांग्रेस ने विरोध जताया है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के मुखिया सीएम भूपेश बघेल ने नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन देने के मुद्दे को लेकर तंज कसा है। उन्होंने पूछा है कि क्या अन्य राज्यों में वैक्सीन के लिए पैसा देना होगा?

Read More: JCCJ विधायक धर्मजीत सिंह का गंभीर आरोप, कहा- मरवाही में एंबुलेंस से बांटी जा रही है शराब, बूथ कैप्चरिंग करने की हो रही तैयारी

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा है कि एनडीए के घोषणापत्र में कहा गया है कि बिहारियों के लिए मुफ्त वैक्सीन है। यह एक चुनावी वादा है, जिसे बीजेपी और जेडीयू ने किया है। इस चुनावी घोषणा पत्र के अनुसार क्या अब अन्य गैर-चुनावी राज्यों के नागरिकों को वैक्सीन के लिए भुगतान करना होगा?

Read More: फिल्म जगत में आगे बढने के लिए अथक प्रयास जरूरी : गुलशन देवैया

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बिहारियों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन दिए जाने को लेकर एनडीए को आड़े हाथों लिया था। उन्होंने कांग्रेस ने भाजपा के घोषणा पत्र को ‘झूठ का संकल्प पत्र’करार देते हुए बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि पिछले 15 साल में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार की जदयू-भाजपा सरकार के नाकारापन ने राज्य को सामाजिक और आर्थिक पिछड़ेपन के गर्त में पहुंचा दिया है।

Read More: प्रधानमंत्री प्रमुख मुद्दों पर चुप रहे लेकिन भाषण अच्छा था : शिवसेना

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के तहत नीति आयोग की सतत विकास लक्ष्य से संबंधित रिपोर्ट इस बात की गवाह है कि नीतीश कुमार सरकार ने बिहार को सामाजिक और आर्थिक पिछड़ेपन के गर्त में पहुंचा दिया है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘ सुशासन के नाम पर सत्ता की सरपरस्ती में बेरोजगारी, निकम्मापन और नाकारापन परोसा गया और बिहार को बदहाली की कगार पर ला खड़ा किया। क्या ‘फिसड्डी बाबू’जवाब देंगे?’’

Read More: देश में जुलाई-सितंबर में बिके पांच करोड़ स्मार्टफोन, चीनी कंपनियों की 76 प्रतिशत हिस्सेदारी

गौरतलब है कि बिहार चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)ने बृहस्पतिवार को संकल्प पत्र ‘आत्मनिर्भर बिहार का रोडमैप 2020-25′ जारी किया जिसमें तीन लाख शिक्षकों की नियुक्ति करने सहित शिक्षा, चिकित्सा एवं अन्य क्षेत्रों में 19 लाख नये रोजगार देने, कोरोना वायरस से बचाव के लिए नि:शुल्क टीका लगाने, महिलाओं के लिये माइक्रो फाइनेंस की नयी योजना लाने और बिहार को आईटी हब बनाने सहित 11 संकल्प व्यक्त किये गए हैं।

Read More: टाटा स्टारबक्स ने भारत में 200वां स्टोर खोला