SC आरक्षण पर सीएम भूपेश बघेल पर बड़ा बयान, मोदी सरकार को लेकर कही ये बड़ी बात... | CM bhupesh Bagel target Modi Government on SC Reservation

SC आरक्षण पर सीएम भूपेश बघेल पर बड़ा बयान, मोदी सरकार को लेकर कही ये बड़ी बात…

SC आरक्षण पर सीएम भूपेश बघेल पर बड़ा बयान, मोदी सरकार को लेकर कही ये बड़ी बात...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : September 29, 2019/11:22 am IST

रायपुर: एक ओर छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार द्वारा लागू किए गए आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा है। वहीं, दूसरी ओर आरक्षण लागू करने के मामले को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है। भूपेश बघेल ने आरक्षण के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि मोदी सरकार प्रदेश में जनसंख्या के अनुसार आरक्षण नहीं लागू नहीं करना चाहती।

Read More: लगातार दूसरे सप्ताह देश का विदेशी मुद्रा भंडार घटा, गोल्ड स्टॉक में भी गिरावट

उन्होंने आगे कहा है कि गुरु घासीदास ने हमें सत्य के मार्ग पर चलने के उपदेश दिए हैं। हमनें संविधान के आधार पर ही प्रदेश में आरक्षण लागू किया है। जनसंख्या के आधार पर आरक्षण लागू किए गए हें। पिछली सरकार ने वोट बटोरने के लिए आरक्षण कम किया था। वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार ही हमने प्रदेश के एससी वर्ग को आरक्षण दिया है। केंद्र सरकार एससी को आरक्षण नहीं देना चा​हती है।

Read More: 1 लाख की रिश्वत लेते संयुक्त संचालक गिरफ्तार, बिल पास कराने मांगी थी बड़ी रकम

वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस विधायक किस्मत लाल नंद ने भूपेश सरकार से एससी वर्ग को 13 से ज्यादा आरक्षण देने की मांग की है। किस्मत लाल का कहना है कि प्रदेश में एससी वर्ग को 16 प्रतिशत आरक्षण दिया जाना चाहिए।

Read More: झाबुआ उपचुनाव : बीजेपी ने युवा प्रत्याशी पर खेला दांव, प्रदेशाध्यक्ष ने बताई वजह

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/lCebdPkpN50″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>