सीएम भूपेश बघेल बोले- राशनकार्ड धारियों को दो माह का फ्री राशन, प्रदेश के बाहर फंसे लोगों के लिए कही ये बात.... | CM Bhupesh Baghel addressed Public on Covid 19

सीएम भूपेश बघेल बोले- राशनकार्ड धारियों को दो माह का फ्री राशन, प्रदेश के बाहर फंसे लोगों के लिए कही ये बात….

सीएम भूपेश बघेल बोले- राशनकार्ड धारियों को दो माह का फ्री राशन, प्रदेश के बाहर फंसे लोगों के लिए कही ये बात....

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : March 25, 2020/1:06 pm IST

रायपुर: कोविड 19 से बचाव के लिए केंद्र और राज्य की सरकार हर संभव मदद कर रही है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संदेश देते हुए पूरे देश में लॉक डाउन करने का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने पूरे भारत में 21 दिनों के लिए लॉक डाउन किया है। इसी बीच छत्तीसगढ़ में दो नए कोविड 19 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। हालात को देखते हुए सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों के नाम संदेश दे रहे हैं। सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार और राज्य सरकार ने कोरोना के बचाव के लिण् 21 दिन तक पूरे देश को लॉक डाउन किया है। हालात को देखते हुए आप भी अपने इष्टजनों के पास रहें।

Read More: Coronavirus: ताइवान ने कोविड 19 को हराया, जानें महामारी की आहट पर कैसे काम किया

उन्होंने आगे कहा कि बहुत सारे गांवों इस बात की जानकारी मिल रही है कि बाहर से आने वाले लोगों को बिना मेडिकल जांच के गांव में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है। स​ही मायने में यही सुरक्षा है। ये कोई जनता के लिए कानून नहीं है, बल्कि आम जनता की सुरक्षा का मामला है। आप अपने गांव, गली मोहल्ले और शहर की सुरक्षा करें। घर के किसी भी व्यक्ति को बाहर न जाने दें और कोई से बाहर आ रहा हो तो बिना मेडिकल जांच के प्रवेश न करने दें।

Read More: कोरोना को लेकर CM शिवराज सिंह ने की समीक्षा बैठक, लॉक डाउन को गंभीरता से पालन करने कलेक्टरों को दिए

उन्होंने आगे बताया कि राहत के तौर पर राज्य सरकार हर राशन कार्डधारी को दो माह का राशन फ्री में देगी। किसी भी वर्ग समुदाय को चिंता करने की जरूरत नहीं है। जल्द ही ये सुविधा आपको मिलने लगेगी। कुछ लोगों के पास खाने रहने की सुविधा नहीं है, उनकी व्यवस्था के के लिए तहसीलदार और कलेक्टरों को निर्देश दिया गया है। साथ ही सामाजिक संगठनों को भोजन बनाकर पैकेट के माध्यम कलेक्टर और अधिकारियों से संपर्क कर पहुंचाएं। छत्तीसगढ़ के लोगों ने जो लॉक डाउन का सहयोग किया है, उसकी पूरे देश में तारीफ हो रही है। वहीं, उन्होने प्रदेश के बाहर रह रहे लोगों को भी संदेश देते हुए कहा कि आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, आप जहां हैं, वहीं रहें। आपके पास पैसा खत्म हो जाएगा तो आपके परिजनों के माध्यम से हम आपको मदद भेज देंगे। साथ ही उस राज्य की सरकार से संपर्क कर आपको मदद पहुंचाया जाएगा।

Read More: कोविड 19 का मुकाबला करने मध्यप्रदेश में बैठक, सभी जिला कलेक्टरों ने सांसद-विधायक समेत आलाधिकारियों को बुलाया

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के सचिव से प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमित दो नए मरीज आज मिले है। इससे प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव्ह मरीजों की संख्या 3 हो गई है। आज एक मरीज रायपुर में और एक मरीज राजनांदगांव में कोरोना पाजिटिव्ह पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनके उपचार की सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।

 

 
Flowers