सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, कहा- करतारपुर जाने वालों के लिए स्पेशल ट्रेन, छत्तीसगढ़ सरकार उठाएगी खर्च | CM Bhupesh Baghel announced Special train For Kartarpur pilgrims

सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, कहा- करतारपुर जाने वालों के लिए स्पेशल ट्रेन, छत्तीसगढ़ सरकार उठाएगी खर्च

सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, कहा- करतारपुर जाने वालों के लिए स्पेशल ट्रेन, छत्तीसगढ़ सरकार उठाएगी खर्च

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : November 13, 2019/12:33 am IST

रायपुर: 550वे प्रकाश पर्व के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सिख समाज को बड़ी सौगात देने का ऐलान किया है। सीएम भूपेश बघेल ने करतारपुर जाने वाले छत्तीसगढ़ के भक्तों के लिए रेल मंत्रालय से बात कर स्पेशल ट्रेन चालवाने की बात कही है। साथ ही यह भी कहा है कि करतारपुर जाने वाले भक्तों का खर्च सरकार वहन करेगी।

Read More: गोलामाल है भई सब गोलमाल है, 533 रुपए कमाने हो रहा एक लाख से भी ज्यादा का खर्च

गौरतलब है कि 550वे प्रकाश पर्व पर सीएम भूपेश बघेल ने दुर्ग के मोहन नगर स्थित गुरुद्वारे में मत्था टेका और प्रदेश की जनता की खुशहाली की कामना की। इस दौरान उन्होंने जो बोले सो निहाल, सत श्री अकाल के नारे के साथ अपना संबोधन शुरू किया।

Read More: टीका लगाते ही हुई नवजात की मौत, परिजनों ने डॉक्टर के खिलाफ दर्ज कराया मामला

भूपेश बघेल ने कहा कि जिस पूज्य भूमि में गुरुनानक देव जी ने इतने बरस गुजारे, उस पवित्र करतारपुर साहिब जाने का मार्ग श्रद्धालुओं के लिये खोल दिया गया है। प्रदेश के श्रद्धालु भी पवित्र करतारपुर साहिब जा कर पुण्य लाभ उठाना चाहेंगे। प्रदेश सरकार इनकी रेल यात्रा का खर्च वहन करेगी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि गुरुनानक देव ने समाज में फैली हुई कुरीतियों का विरोध किया और सच्चे ज्ञान का मार्ग अपने भक्तों के लिए प्रशस्त किये। सत्य की खोज के लिए उन्होंने लंबी यात्रायें की। उनके अनुयायियों ने साहस और सेवा का जज्बा दिखाया। प्रकाशपर्व के इस पावन अवसर पर आप लोगों के बीच आकर अभिभूत हूँ। इस अवसर पर गुरुद्वारा प्रबंधकों ने मुख्यमंत्री को सरोपा भेंट किया।

Read More: हैलोजन की लाइट से सैकड़ों ग्रामीणों की आंखों में इन्फेक्शन, गांव में शिविर लगाकर किया जा रहा उपचार

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/S1pACjUXf5U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>