CM भूपेश बघेल ने 'अंजोर रथ' को दिखाई हरी झंडी, स्कूल-कॉलेजों में देगी गुड टच और बेड टच की जानकारी | CM Bhupesh Baghel gave green signal to anjor rath

CM भूपेश बघेल ने ‘अंजोर रथ’ को दिखाई हरी झंडी, स्कूल-कॉलेजों में देगी गुड टच और बेड टच की जानकारी

CM भूपेश बघेल ने 'अंजोर रथ' को दिखाई हरी झंडी, स्कूल-कॉलेजों में देगी गुड टच और बेड टच की जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : June 3, 2019/12:02 pm IST

अंबिकापुर: सीएम भूपेश बघेल सोमवार को एक दिवसीय प्रवास पर सरगुजा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सरगुजा वासियों को कई सौगात दी। वहीं, उन्होंने सरगुजा विकास प्राधिकरण की बैठक लेकर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। अपने प्रवास के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने अंजोर रथ को हरी झंडी दिखाकर जागरूकता अभियान की शुरुआत की। बता दें अंजोर रथ के जरिए पुलिस विभाग द्वारा चिटफण्ड कंपनियों, साईबर क्राईम, एटीएम फ्रॉड, यातायात संबंधी नियम, लैंगिक अपराध, मानव दुर्व्यापार और मानव तस्करी रोकने की जानकारी दी जाएगी।

Read More: नेता प्रतिपक्ष ने कहा- ऐसी सरकार को बने रहने का नहीं है हक, जानिए पूरा मामला

गौरतलब है कि प्रदेश के आम नागरिकों को जागरूक और अपराध के प्रति सजग करने के लिए पुलिस विभाग ने राज्य के सभी जिलों में ‘अंजोर रथ’ चलाने का फैसला किया है। पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने राज्य के सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को ‘अंजोर रथ’ चलाए जाने के निर्देश दिए हैं।

Read More: सरगुजा विकास प्राधिकरण की बैठक, सीएम ने कहा- बिजली ​समस्या की ​शिकायत 

‘अंजोर रथ’ विशेष रूप से ग्रामीण अंचल के साप्ताहिक बाजारों, स्कूल, कॉलेजों, चौपालों और गांवों में जाएगा। यह रथ पुलिस विभाग के चलित थाने के रूप में कार्य करेगा। किसी व्यक्ति की शिकायत पर यथास्थिति निराकरण किया जायेगा तथा मार्गदर्शन दिया जायेगा। गंभीर मामलों में शून्य में अपराध पंजीबद्ध किया जाकर संबंधित थाने में प्रकरण भेजा जाएगा। स्कूल, कॉलेज की छात्राओं को महिला पुलिस कर्मियों द्वारा गुड टच और बेड टच के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। साथ ही रथ के माध्यम से नशा के दुष्परिणाम के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।

 
Flowers