सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ सदन में किया योग, प्रदेश की जनता को दिए ये संदेश | CM Bhupesh Baghel has done this in Chhattisgarh Sadan, the message given to the people of the state

सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ सदन में किया योग, प्रदेश की जनता को दिए ये संदेश

सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ सदन में किया योग, प्रदेश की जनता को दिए ये संदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 21, 2019/4:25 am IST

दिल्ली। राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी नई दिल्ली के छत्तीसगढ़ सदन में भी योग किया। इस अवसर में सूबे के मुखिया सीएम भूपेश बघेल ने भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं दी हैं।

ये भी पढ़ें: राजधानी में कई जगहों पर हुआ योग, तीन हजार से ज्यादा लोग यहां हुए शामिल, 

सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश की जनता से योग को जीवन शैली में शामिल करने का आह्वान किया है।सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों से योग को अपने जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने का संदेश देते हुए कहा है कि योग न केवल व्यक्ति को स्वस्थ व निरोगी बनाता बल्कि उन्हें अनुशासित भी करता है।

ये भी पढ़ें:योग दिवस पर सेना के जवानों में गजब का जोश, करीब 20 हजार फीट की ऊंचाई और -20 डिग्री में 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, नियमित योग से, तन ही नहीं बल्कि मन को भी स्वस्थ रखा जा सकता है। इसके साथ ही कहा कि योग का उल्लेख हमारे प्राचीन साहित्य में मिलता है। हमारे ऋषि मुनियों ने हजारों साल पहले शरीर को स्वस्थ और निरोग रखने के लिए अनेक विधियों की खोज की थी। उन्होंने कहा है कि योग मूलरूप से शरीर, मन और आत्मा को शुद्ध करने की प्रक्रिया है।